अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

मऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस में बम से हड़कंप, पुलिस ने आधे घंटे तक चलाया तलाशी अभियान, रसोई गैस के साथ युवक गिरफ्तार

मऊ : गोरखपुर से उत्तर प्रदेश के वाराणसी जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन में गुरुवार को मऊ जंक्शन पर उस समय हड़कंप मच गया जब किसी ने सूचना दी कि ट्रेन में बम है. बम की सूचना मिलते ही गुरुवार की देर शाम ट्रेन के आगमन पर बड़ी संख्या में आरपीएफ और जीआरपी के जवानों ने मऊ जंक्शन का घेराव किया और ट्रेन में हर कदम पर बम की तलाशी ली गयी. बाद में पता चला कि यह जानकारी फर्जी है।

दरअसल, किसी ने कंट्रोल फॉर्म को कॉल कर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन की दूसरी बोगी में बम होने की जानकारी दी. इसके बाद ट्रेन के मऊ स्टेशन पर पहुंचते ही आरपीएफ, जीआरपी व कोतवाली पुलिस ने बम की जांच शुरू कर दी. यह नजारा देखकर वहां सनसनी मच गई। पुलिस के साथ सात गैप और आरपीएफ की टीम ने ट्रेन की सभी बोगियों की तलाशी ली और करीब आधे घंटे तक तलाशी अभियान चलाया गया.

करीब आधे घंटे की गहन जांच के बाद टीम को गैस पाइप का चूल्हा मिला तो उसमें किसी तरह का बम नहीं मिला। इस तरह बम की सूचना फर्जी निकली। हालांकि रेलवे पुलिस की टीम ने फर्जी सूचना देने वाले को गिरफ्तार कर लिया. इंटरसिटी एक्सप्रेस गोरखपुर से बनारस जा रही थी तभी कंट्रोल रूम को फोन पर बम होने की सूचना मिली। मऊ जंक्शन स्थित आरपीएफ केंद्र पर फोन के जरिए सूचना दी गई कि गोरखपुर से वाराणसी जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन में एक युवक बम लेकर चढ़ा था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button