अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

लापता ज्वेलर्स का शव संदिग्ध परिस्थितियों में बरामद, मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

अमेठी। संग्रामपुर थानाक्षेत्र के विशेषरगंज बाजार स्थित ग्रामीण बैंक के पास रविवार की भोर में सड़क पर सराफा कारोबारी का शव पड़ा मिला। व्यवसायी के गले और सिर पर चोट के निशान मिले हैं। ग्रामीण व परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। इधर, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। घटना के बाद परिवारी जनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

थाना क्षेत्र संग्रामपुर के बड़गांव निवासी आकाश सोनी (26) की भगतपुर मजरे गोरखापुर मेन रोड पर आभूषण की दुकान है। वह शनिवार की शाम दुकान बंद घर गए और अपनी चाची रीना के यहां चाय नाश्ता करने के बाद रात करीब आठ बजे अचानक घर से फिर बाइक लेकर निकल गए। इसके बाद वह घर नहीं लौटे।

रविवार की भोर करीब साढ़े पांच बजे विशेषरगंज बाजार स्थित ग्रामीण बैंक के पास जीतलाल के घर के सामने सड़क पर उसका शव मिला। जीतलाल के परिजन शव को देखकर आसपास के लोगों को मामले की जानकारी दी। सूचना मिलते ही परिवारी जन पहुंचे। पुलिस व फोरेंसिक टीम के साथ अन्य टीमें घटना की जांच में जुटी हैं।

आखिर किसका फोन आया था

अमेठी। सराफा कारोबारी मृतक आकाश सोनी दुकान बंद कर जब घर चला गया था तो ऐसा कौन और किसका फोन आया कि वह घर पर नाश्ता कर रहा था। नाश्ता के बीच वह बगैर कुछ बताए घर से निकल गया। परिवारी जन उसके घर आने और भोजन करने की राह देख रहे थे। लेकिन, वह पूरी रात न घर आया और न ही किसी को सूचना दी। सुबह इस अनहोनी की खबर मिली।

चोट के निशान से जताई हत्या की आशंका

अमेठी। सराफा कारोबारीआकाश सोनी के सिर, पीछे गर्दन और कान के बगल चोट के निशान मिले हैं। मौके पर शव के पास अलग-अलग चप्पल व गले में एक अंगौछा मिला है। मौके पर मौजूद ग्रामीण व परिजन हत्या की आशंका जताकर बताया कि आकाश की हत्या कहीं दूसरे स्थान पर कर उसे यहां लाकर फेंका गया है। परिजन ने बताया कि आकाश के गले की चेन गायब होने की बात कह रहे हैं।

दुकान में खड़ी मिली बाइक

युवक जिस बाइक को लेकर घर से निकला था। वह दुकान में खड़ी मिली। बाइक की डिग्गी में आभूषण आदि सुरक्षित मिले हैं। हाथ में अंगूठी भी वह पहने था। इसकी पुष्टि करते हुए प्रभारी निरीक्षक श्रीराम ने बताया कि बाइक और दुकान के आभूषण सुरक्षित हैं। वह दुकान में खड़ी मिली है।

सीसीटीवी फुटेज के साथ अन्य बिंदुओं पर जांच

पुलिस टीमें जहां शव मिला है वहां फोरेंसिक टीम ने सेंपल लिया। पुलिस टीम सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ अन्य बिंदुओं पर जांच कर रही है। आकाश के मोबाइल की कॉल डिटेल के आधार पर संदिग्धों से पूछताछ में जुटी है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है। अभी केस दर्ज नहीं किया गया है।

उठ गया पिता का साया

आकाश के दो वर्षीय पुत्र तारांश है। पत्नी रोशनी, पिता राम कुबेर समेत अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। अबोध तारांश के सिर से पिता का साया उठ गया है। उसे मालूम नहीं है।

पुलिस की निगरानी में रहता है बैंक

मृतक आकाश का शव जिस स्थान पर मिला है वहीं समीप ग्रामीण बैंक स्थित है। वहां पर रात दिन पुलिस की ड्यूटी लगती है। बैंक के पास आकाश का शव मिलना पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर रहा है। स्थानीय लोगों की माने तो एक चौकीदार बैंक पर था, जिसे आसपास के लोगों ने बुलाकर मामले की जानकारी दी।

पीएम रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक डॉ. इलामारन जी ने बताया कि सभी बिंदुओं पर लगाई गई टीमों द्वारा जांच की जा रही है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद परिजन जो भी तहरीर देंगे, केस दर्ज कर विधिक कार्रवाई कराई जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button