उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

BJP President जेपी नड्डा व सीएम योगी ने क‍िया भाजपा गोरखपुर के नए क्षेत्रीय कार्यालय का लोकार्पण

भाजपा की गोरखपुर क्षेत्र की राजनीतिक गतिविधियों का शुक्रवार से नए क्षेत्रीय कार्यालय में संचालन शुरू हो गया है। शुक्रवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों इस कार्यालय का लोकार्पण हुआ। क्षेत्रीय कार्यालय के साथ नेताद्वय प्रदेश के सात जिलों के जिला कार्यालय का भी आनलाइन लोकार्पण हुआ।

राष्ट्रीय अध्यक्ष इसके लिए शुक्रवार की सुबह गोरखपुर पहुंचें थे, जबकि मुख्यमंत्री योगी गुरुवार की शाम को ही आ गए थे। लोकार्पण के बाद कार्यालय के सामने गरीब कल्याण जनसभा आयोजित की गई। जिसमें केंद्र और प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के 3000 से अधिक कार्यकर्ताओं के बीच दोंनों नेताओं ने संबोधन किया।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा ने देश में 512 जिला कार्यालय बनाने का लक्ष्य तय किया है। आज मुझे ये बताते हुए खुशी हो रही है कि 230 कार्यालय बन कर तैयार हो गए हैं और 150 कार्यालयों के निर्माण का कार्य चल रहा है। उत्तर प्रदेश में 72 कार्यालय खुलने थे, यहां पर 69 कार्यालय खुल गए हैं।

कहा कि एक तरफ भाजपा जहां कार्यालयों का उद्घाटन करती है तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा गरीब कल्याण के लिए हमारा जो सतत प्रयास है उस प्रयास को आगे बढ़ाने के लिए गरीब कल्याण मेला भी लगाती है और लाभार्थियों को लाभ पहुंचाने का अंतिम पड़ाव भी पूरा करती है। हमारी सरकार जिम्मेदार और जवाबदेही वाली सरकार है। समस्या आने पर उससे लड़ने वाली सरकार है। हम मेहनत करते हैं।

भाजपा कार्यालय का उद्घाटन करते हुए सीएम योगी ने कहा कि पीएम के विजन को आगे बढ़ाने के लिए 2017 में जनता ने भाजपा का समर्थन देकर सरकार बनवाई। उन्हें कई योजनाओं का लाभ मिला। इसके बाद 2022 में भी पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार जनता ने बनाई। जेपी नड्डा ने स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए एनआईसीयू, पीआईसीयू के लिए फंड दिलाया। यूपी सरकार की टीम ने आज इंसेफेलाइटिस से हो रही मौतों को 95% कम कर दिया है।

कही कि एक जनपद एक मेडिकल की दिशा में यूपी ने कदम आगे बढ़ा दिए हैं। आज हर जनपद में मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो रहा है। युवाओं को 16 लाख टैबलेट और स्मार्ट फोन दे चुके हैं। 2 करोड़ नौजवानों को टैबलेट और स्मार्टफोन दिया जाना है। प्रदेश में 15 करोड़ लोगों को राशन के साथ दाल, तेल और नमक दिया गया।”

बता दें कि भाजपा कार्यालय के लिए 11 हजार स्क्वायर फीट से ज्यादा जमीन ली गई थी। इसमें से 5100 स्क्वायर फीट में निर्माण हुआ है। ग्राउंड फ्लोर पार्टी की महानगर व जिला इकाई के लिए आरक्षित किया गया है। प्रथम तल क्षेत्रीय इकाई के लिए आरक्षित है। इसी फ्लोर पर क्षेत्रीय अध्यक्ष व क्षेत्रीय महामंत्री संगठन सहित तमाम पदाधिकारी बैठेंगे। आईटी सेल के लोगों के बैठने की व्यवस्था है। मीटिंग हॉल भी है। द्वितीय तल पर बड़ा मीटिंग हॉल बनाया गया है। इसमें एक साथ 500 कार्यकर्ता बैठ सकते हैं। तृतीय तल पर गेस्ट रूम बने हैं। किचन भी बना है।

भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय तक बने सौ मीटर सीसी रोड का लोकार्पण बुधवार को क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. धर्मेद्र सिंह ने किया था। यह सड़क सांसद रवि किशन शुक्ला की सांसद निधि से बनी है। इस पर 26 .42 लाख रुपये खर्च हुए हैं।

सांसद का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी व सीएम योगी के नेतृत्व में पूरा देश व प्रदेश विकास का नया कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। इस मौके पर समरेंद्र विक्रम सिंह, जय यदुवंशी, पवन दुबे, रणंजय सिंह जुगनू मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights