अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

भाजपा नेता की बेटी ने खुद को मारी गोली, 12वीं में कम नंबर आने से थी परेशान, 10 दिन में हुई है दूसरी मौत

जालौन: उत्तर प्रदेश के बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम आ चुका है. इस पीरक्षा परिणाम में ज्यादातर बच्चे पास हो गए. परीक्षा परिणाम में कुछ बच्चों के अंक मनमुताबिक नहीं आए. इससे वह आहत भी हो गए. जालौन में बीजेपी नगर उपाध्यक्ष की बेटी के इंटर की परीक्षा में केमिस्ट्री के पेपर में कम नंबर मिले. इस बात से वह आहत होकर पिता की लाइसेंसी रिवाल्वर से अपने स्टडी रूम में गोली मारकर आत्महत्या कर ली.

इस घटना को उसने देर रात को अंजाम दिया. घटना के बारे में तब जानकारी मिली, जब उसके पिता बेटी को खाना खाने के लिये उसके स्टडी रूम में बुलाने पहुंचे. जहां बेटी को खून से लथपथ देख उनके होश उड़ गये. इसके बाद तत्काल इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने चेकअप के बाद मृत घोषित कर दिया.

घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची. जहां मृतिका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. जिस छात्रा ने अपने आप को गोली मारी उसके पिता उरई भाजपा के नगर अध्यक्ष हैं.

गोली मारकर किया सुसाइड

यह वारदात शहर कोतवाली के शांति नगर की है. यहां की रहने वाली साक्षी शर्मा उर्फ निक्की (18) पुत्री राजेंद्र शर्मा ने अपने पिता जो भाजपा के उरई नगर उपाध्यक्ष है. उनकी लाइसेंसी रिवॉल्वर से गोली मारकर सुसाइड कर लिया. इस घटना को निक्की ने रविवार रात को अंजाम दिया. जब वह स्टडी रूम में पढ़ाई कर रही थी. इस हादसे के बारे में देर रात को पता तब चला जब उसके पिता राजेंद्र शर्मा ट्रांसपोर्ट का काम करने के बाद घर लौटे और बेटी निक्की के बारे में पत्नी मीरा से पूंछा. जहां पत्नी मीरा ने बताया कि वह अपने स्टडी रूम में पढ़ाई कर रही है. खाना खाने भी नीचे नहीं आई है.

बगल में पड़ी थी रिवाल्वर

इस पर पिता राजेंद्र इसे खाना खाने के लिए बुलाने उसके स्टडी रूम में पहुंचे. जहां कमरा अंदर से लॉक था. इस पर उन्होंने आवाज लगाई, मगर अंदर से कोई आवाज नहीं मिली, तो उन्होंने कमरे की खिड़की से झांककर देखा तो बेटी खून से लथपथ पड़ी हुई थी. साथ ही बगल में रिवाल्वर पड़ी थी.

डॉक्टरों ने घोषित किया मृत

यह देखकर पिता की चीख निकल गई. इसे सुनकर पत्नी मीरा, छात्रा का छोटा भाई शिवम छत पर पहुंचे. उन्होंने यह देख कड़ी मशक्कत के बाद स्टडी रूम का दरवाजा खोला और उसे उसी हालात में तत्काल इलाज के लिए उरई जिला अस्पताल पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने छात्रा निक्की को मृत घोषित कर दिया.

शव का कराया गया पोस्टमार्टम

इस घटना की जानकारी मिलने पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. जानकारी मिलते ही उरई कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक शिव कुमार राठौर फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे. उन्होंने मौके पर जाकर जांच पड़ताल करते हुए उस रिवाल्वर को कब्जे में ले लिया. जिससे छात्रा ने आत्महत्या की थी. साथ ही छात्रा निक्की के शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

इस मामले में मृतिका के परिजनों ने बताया कि खुदकुशी की वजह यूपी बोर्ड की इंटर की परीक्षा में केमिस्ट्री के पेपर में निक्की के कम नंबर आये थे. इससे वह तनाव में थी. मगर यह किसी को पता नहीं था कि वह आत्महत्या कर लेगी.

पुलिस मामले की कर रही जांच

छात्रा द्वारा आत्महत्या किए जाने की घटना के बारे में जालौन के अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी ने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है. फॉरेंसिंक टीम को भी जांच के लिए भेजा था. छात्रा द्वारा किन परिस्थितियों में आत्महत्या की गई. इस मामले की जांच की जा रही है. परिजनों ने आत्महत्या का कारण पेपर में कम नंबर आना बताया है. उस पहलू के साथ उसके मोबाइल को भी कब्जे में लेकर जांच की जा रही है. कहीं किसी अन्य वजह से छात्रा ने सुसाइट तो नहीं किया है. उन्होंने बताया कि फॉरेंसिक टीम सभी पहलुओं पर जांच कर रही है उसके बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights