अपराधनई दिल्ली

‘बिलकिस के गुनहगारों और राम रहीम को जेल भेजा जाए’, स्वाति मालीवाल ने PM से की मांग

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष (DCW Chief) स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने बिलकिस बानो केस के दोषियों और गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) को वापस जेल भेजने की मांग करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है।

स्वाति मालीवाल ने आज यानी शनिवार को इस संबंध में ट्वीट कर लिखा, “बिल्किस बानो के रेपिस्ट की रिहाई और राम रहीम की पैरोल ने देश की हर निर्भया का हौसला तोड़ा है। मैंने प्रधानमंत्री जी को पत्र लिख Remission & Parole नियमों में बदलाव करने का आग्रह किया है। साथ ही बिल्किस बानो के रेपिस्ट और राम रहीम को वापिस जेल पहुंचाने की मांग की है।”

क्या है बिलकिस बानो दुष्कर्म केस

यह मामला वर्ष 2002 में हुए गुजरात दंगों से जुड़ा है। उस दौरान पांच महीने की गर्भवती बिलकिस बानो के साथ 11 लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म की किया था। इस दौरान उसके परिवार के सात सदस्य की हत्या कर दी गई थी। मृतकों में उसकी 3 साल की बेटी भी शामिल थी, जिसका सिर पत्थर से कुचल दिया गया था।

बता दें कि गोधरा उप जेल में 15 साल की सजा काटने के बाद इन दोषियों की रिहाई हुई है। इस मामले में गुजरात सरकार का कहना है कि उसने अपनी सजा माफी नीति के अनुरूप 11 दोषियों को सजा में छूट दी है। दोषियों को इसी वर्ष 15 अगस्त को जेल से रिहा किया गया था।

राम रहीम की पैरोल पर उठाए सवाल

उल्लेखनीय है कि इससे पहले 26 अक्टूबर दिन बुधवार को दिल्ली महिला आयोग ने हरियाणा सरकार पर सवाल उठाते हुए राम रहीम की पैरोल को वापस लेने की अपील की थी। बता दें कि राम रहीम दुष्कर्म के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे हैं। स्वाति मालीवाल ने सवाल उठाते हुए कहा था कि हरियाणा सरकार जब चाहती है तब राम रहीम को पैरोल दे देती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights