अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

UP में इनकम टैक्स की बड़ी कार्रवाई, एक साथ 22 ठिकानों पर छापेमारी, रडार पर घूसखोर अफसर

उत्तर प्रदेश में 12 से अधिक भ्रष्ट और घूसखोर अधिकारियों के खिलाफ इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई की है। जिसके तहत टीम ने एक साथ 22 ठिकानों पर छापा मारा। खबरों के मुताबिक, इनकम टैक्स की टीम ने एक साथ ये छापेमारी लखनऊ और कानपुर समेत 22 जगहों पर की है। दरअसल, टीम दिल्ली के शाहदरा स्थित आवास से डीपी सिंह के यहां बुधवार को पहुंची थी। यहां से टीम उन्हें अपने साथ लखनऊ लेकर गई है। बता दें कि डीपी सिंह फिलहाल कानपुर में कार्यरत हैं। वहीं टीम के निशाने पर 12 से अधिक भ्रष्ट अफसर हैं। इससे पहले 18 जून को भी कार्रवाई की गई थी।

छापेमारी से अधिकारियों में मचा हड़कंप

जानकारी के मुताबिक, प्रदेश के कई विभागों में तैनात करीब 18 अधिकारी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रडार पर हैं। इनमें से उद्धयमिता प्रशिक्षण संस्थान संस्था, उद्योग विभाग, यूपी इंडस्ट्रियल कंसलटेंट लिमिटेड, उद्यम विभाग के साथ कुछ प्राइवेट इंडस्ट्रियलिस्ट के यहां विभाग की छापेमारी जारी है। वहीं आईटी डिपार्टमेंट की रेड से भ्रष्ट और घूसखोर अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

ऑपरेशन बाबू साहब पार्ट-2 के तहत कार्रवाई

गौरतलब है कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की यह कार्रवाई ऑपरेशन बाबू साहब पार्ट-2 के तहत की जा रही है। विभाग ने इससे पहले 18 जून को दिल्ली से छापेमारी शुरू की थी। जिसके बाद अब जांच की आंच यूपी के लखनऊ और कानपुर तक पहुंच चुकी है। कहा ये भी जा रहा है कि इनकम टैक्स विभाग को कुछ इनपुट मिले थे। जिसके तहत पता चला था कि टेंडर से लेकर कई योजनाओं में इन विभागों के अफसर लिप्त रहे हैं। साक्ष्य मिलने के बाद विभाग ने छापेमारी शुरू की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights