अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

मां-पापा, दीदी-भैया… आई लव यू सॉरी मां, सुसाइड नोट में अपने मार्क्स लिखकर फंदे पर झूल गई झांसी की बीटेक छात्रा

झांसीः बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के समता हॉस्टल में बीटेक की एक छात्रा ने फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली। गुरुवार सुबह नवाबाद थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया। घटना की जानकारी पर झांसी रेंज के डीआईजी और एसएसपी मौके पर पहुंचे। साथ ही सर्विलांस और फरेंसिक की टीम भी मौके पर पहुंची और मामले की पड़ताल शुरू कर दी। मृतक छात्रा सृष्टि राय बीटेक थर्ड ईयर पांचवे सेमेस्टर की छात्रा थी। मृतक छात्रा के पास से एक सुसाइड नोट भी पुलिस ने बरामद किया है, जिस पर लिखा है- ‘माँ, पापा, दीदी, भैया, आई लव यू, सॉरी माँ’। छात्रा ने सुसाइड नोट पर अपना रोल नंबर और सेमेस्टर भी लिखा है। सुसाइड नोट में अपने रोल नंबर के आखिर में लिखे 51 को छात्रा ने अंडरलाइन किया है।

छात्रा की रात में मां से फोन पर हुई थी बात

झांसी रेंज के डीआईजी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि मृतक छात्रा की उम्र लगभग बीस वर्ष है और बीटेक थर्ड ईयर की छात्रा है। शव को पंचनामा और पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। प्रथम दृष्टया सुसाइड प्रतीत हो रहा है। मामले की जांच कर रहे हैं और छात्रा का मोबाइल कब्जे में ले लिया है। उसके पास से नोट्स, कॉपीज और कुछ लिखी हुयी चीजें बरामद हुयी है, जिनको कब्जे में लेकर जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम करा रहे हैं, उसके बाद अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। सुसाइड नोट में मम्मी-पापा के लिए कुछ लिखा हुआ है। हम लोग इसको भी कब्जे में लेकर हैंडराइटिंग का मिलान कराकर जांच कराएंगे। जानकारी मिली है कि रात में छात्रा की मां से बात हुयी थी।

गोरखपुर की रहने वाली थी छात्रा

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर मुकेश पांडेय ने बताया कि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और फारेंसिक टीम भी मामले की जांच कर रही है। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुयी है, जिससे विश्वविद्यालय परिवार दुखी है। छात्रा के परिजन गोरखपुर के रहने वाले हैं। साथ की छात्राओं ने बताया है कि वह कम मिलती जुलती थी और कम बातचीत करती थी। छात्रा ने वार्डन या किसी शिक्षक को किसी तरह की परेशानी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights