खेलमनोरंजन

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ने IPL में नहीं बिकने पर कही बड़ी बात, बताया आखिर क्यों हुआ ऐसा

कैनबरा। ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच, लेग स्पिनर एडम ज़म्पा और केन रिचर्डसन जैसे कई खिलाड़ी आईपीएल मेगा नीलामी में अनसोल्ड रह गए। ऐसे में जमपाल ने माना है कि आईपीएल मेगा ऑक्शन में उन्हें किसी फ्रेंचाइजी द्वारा नहीं चुने जाने से वह काफी निराश हैं. उन्होंने कहा कि वह इस समय जिस तरह की गेंदबाजी कर रहे हैं उसे देखकर लगा कि नीलामी में उनके लिए बोली लगेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

ज़म्पा ने अनप्लेबल पॉडकास्ट से कहा, ‘दुर्भाग्य से मैं आईपीएल नीलामी में अनसोल्ड हो गया। सच कहूं तो मैं इससे थोड़ा निराश हूं। मैंने सोचा था कि अगर किसी साल फिर मौका मिलेगा तो वह है या साल। मैं जिस तरह से गेंदबाजी कर रहा हूं और निजी तौर पर मुझे लगता है कि मैं सिर्फ सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना चाहता हूं जो मैं कर सकता हूं।

ज़म्पा और केन रिचर्डसन पिछले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए खेले थे। दोनों ने कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते आईपीएल के बीच में ही भारत छोड़ दिया था। उन्होंने ऐसा तब किया जब ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना के चलते अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए सख्त पाबंदियां लगा दीं। जांपा ने कहा, ‘अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पहले और फिर आईपीएल है। एक विदेशी स्पिनर के लिए इसमें जगह पाना काफी मुश्किल होता है। खासकर अगर आप मिस्ट्री स्पिनर नहीं हैं बल्कि सिर्फ एक एक्सपर्ट स्पिनर हैं। मेगा नीलामी में तेज गेंदबाजों पर काफी पैसा खर्च किया। ऑलराउंडरों पर काफी पैसा खर्च किया और यहां तक ​​कि बल्लेबाजों को भी अच्छे पैसे नहीं मिले। उन्हें सही पैसा मिला।

ज़म्पा ने आगे कहा, ‘एक बार जब सारा पैसा खर्च हो जाता है, तो फ्रेंचाइजी स्पिनरों के पास जाती है। आमतौर पर उन्हें लगता है कि स्थानीय स्पिनर भी अच्छा कर सकते हैं। मुझे लगता है कि शायद अगले साल आईपीएल में मौके मिलेंगे। मुझे लगता है कि मैं उन टीमों के लिए बहुत मूल्यवान होता, खासकर जिस तरह से मैं इस समय गेंदबाजी कर रहा हूं। ज़म्पा का पिछले 12 महीने यादगार रहे हैं और उन्होंने 13 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया के टी 20 विश्व कप विजेताओं में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। स्पिनर वर्तमान में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा है जो श्रीलंका के खिलाफ चल रही पांच मैचों की T20I श्रृंखला में खेल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights