उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

अखिलेश यादव के गढ़ में ‘अखिलेश यादव’ के खिलाफ असदुद्दीन ओवैसी ने चल दिया बड़ा दांव, जानें पूरा माजरा

लखनऊ। हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने सोमवार को 2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की अपनी चौदहवीं सूची जारी की। पार्टी की इस लिस्ट में 10 सीटों के उम्मीदवारों के नाम हैं. एआईएमआईएम की इस लिस्ट में एक सीट पर एक हिंदू उम्मीदवार को और दूसरी नौ पर एक मुस्लिम को टिकट मिला है. पार्टी अब तक अपने 103 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक उठापटक भी खूब हो रही है. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने बसपा छोड़ चुके विधायक शाह आलम उर्फ ​​गुड्डू जमाली को अपना उम्मीदवार बनाया है। चर्चा है कि बसपा छोड़ने के बाद गुड्डू जमाली भी सपा में अपने लिए उम्मीद तलाश रहे थे। जिसके बाद वह एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के साथ आए हैं।

AIMIM ने सोमवार को विधानसभा चुनाव के लिए दस और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। जिसमें आजमगढ़ की मुबारकपुर सीट से शाह आलम उर्फ ​​गुड्डू जमाली को मैदान में उतारा गया है. वाराणसी उत्तर सीट से हरीश मिश्रा, वाराणसी दक्षिण सीट से परवेज कादिर खान, आजमगढ़ की सगड़ी सीट से निसार अहमद को मैदान में उतारा गया है.

इसी तरह जौनपुर की शाहगंज सीट से एडवोकेट नायब अहमद, जौनपुर की मुंगरा बादशाहपुर सीट से रमजान अली, गाजीपुर की जहूराबाद सीट से शौकत अली, चंदौली की मुगलसराय सीट से आबिद अली, मिर्जापुर की मिर्जापुर सीट से बदरुद्दीन हाशमी और बलिया से. मुशमीम खान को बलिया सदर सीट से उम्मीदवार बनाया गया है.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने 100 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की घोषणा की थी, लेकिन आज घोषित उम्मीदवारों को मिलाकर यह संख्या 103 पर पहुंच गई है. उन्होंने कुछ छोटी पार्टियों के साथ एक नया गठबंधन बनाया है, जिसे पार्टनरशिप परिवर्तन मोर्चा का नाम दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights