उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

बीजेपी के बाद अपना दल के विधायक चौधरी अमर सिंह ने दिया इस्तीफा, सपा में शामिल होने की संभावना

यूपी चुनाव 2022 से ठीक पहले स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे ने राज्य की राजनीति में हलचल तेज कर दी है। मौर्य के इस्तीफे के बाद भारतीय जनता पार्टी में इस्तीफे की झड़ी लग गई। अब भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी दलों के विधायक भी सामने आ गए हैं लेकिन समाजवादी पार्टी में जाने लगे हैं। इसी कड़ी में गुरुवार को अपना दल विधायक चौधरी अमर सिंह का नाम भी जुड़ गया है. गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी को झटका देते हुए उनके सहयोगी विधायक अमर सिंह ने कहा कि वह समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे. अपना दल विधायक चौधरी अमर सिंह का कहना है कि उन्होंने इस्तीफा दे दिया है।

अमर पाल ने आगे कहा कि आज उन्होंने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की और वह समाजवादी पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं. इसके साथ ही अमर सिंह ने मौजूदा भारतीय जनता पार्टी सरकार पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार झूठी है और उनके कार्यकाल में कुछ भी विकास नहीं हुआ। इसी के साथ अमर सिंह ने कहा कि आने वाले दिनों में और भी कई लोग समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे. चौधरी अमर सिंह शोहरतगढ़ से विधायक हैं.

चौधरी से पहले गुरुवार को राज्य सरकार में मंत्री रहे धर्म सिंह सैनी ने भारतीय जनता पार्टी को करारा झटका दिया है. सैनी ने भाजपा से नाता तोड़ लिया और गुरुवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। इससे पहले योगी आदित्यनाथ सरकार के एक अन्य मंत्री दारा सिंह चौहान भी भाजपा छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे। दारा सिंह ने बुधवार को बीजेपी को यह झटका दिया. अब तक 14 विधायक भाजपा छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल होने की बात कह चुके हैं। वहीं, कई लोग इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं।

इस्तीफा देने वाले विधायकों और मंत्रियों ने दावा किया है कि विधानसभा चुनाव से पहले और नेता भारतीय जनता पार्टी छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे। स्वामी प्रसाद मौर्य भी शुक्रवार को समाजवादी पार्टी में आधिकारिक रूप से शामिल होने जा रहे हैं. मौर्य ने कहा है कि 14 जनवरी को उनके साथ कई और नेता समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights