अंतर्राष्ट्रीय

British PM Election: ब्रिटेन में पीएम पद के प्रत्याशियों की डिबेट के दौरान एंकर हुई बेहोश

लंदन. ब्रिटेन में प्रधानमंत्री चुनाव (UK Prime Minister Election) के लिए भारतीय मूल के ऋषि सुनक (Rishi Sunak) और लिज ट्रस (Liz Truss) फाइनल कैंडिडेट हैं. उनके बीच मंगलवार को एक अहम बहस होनी थी, लेकिन इस बहस को उस समय बीच में ही रोकना पड़ा, जब इसकी होस्‍ट केट मैकेन बेहोश होकर गिर पड़ीं. जिस समय ये हादसा हुआ, उस समय कैमरा लिज ट्रस पर था. जैसे ही ट्रस ने उन्‍हें गिरते हुए देखा वो जोर से चिल्‍लाईं, ‘ओह माय गॉड’ और इसके बाद ट्रांसमिशन को कट कर दिया गया.

इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसके बाद टॉकटीवी की तरफ से एक बयान जारी किया गया. इसमें कहा गया कि केट आज रात ऑन एयर बेहोश हो गई थीं. वो अभी ठीक हैं, लेकिन डॉक्‍टरों ने उन्‍हें बहस की होस्टिंग करने से मना कर दिया है. केट के बाद इयान कॉलिंस ने चैनल के स्‍टूडियो से इसकी होस्टिंग की और इसमें कुछ देर के लिए रुकावट आई.

सुनक ने किया ये ट्वीट

इस पूरे घटनाक्रम के 45 मिनट बाद ऋषि सुनक ने ट्विटर पर लिखा, ‘गुड न्‍यूज है कि आप ठीक हो रही हैं. ये बहुत अच्‍छी बहस थी और मैं फिर से आप के सवालों का सामना करना चाहूंगा.’ सुनक और ट्रस के बीच होने वाली बहस ब्रिटिश अखबार द सन और रूपर्ट मर्डोक की तरफ से प्रायोजित किया जा रहा है.

टॉक टीवी की पॉलिटिकल एडीटर हैं मैकेन

बता दें कि मैकेन, टॉक टीवी की पॉलिटिकल एडीटर हैं. उन्‍हें द सन के हैरी कोल के साथ इसे को-होस्‍ट करना था. लेकिन मंगलवार को कोल के कोविड-19 से पॉजिटिव होने की वजह से उन्‍हें इस बहस से बाहर होना पड़ा.

सोमवार को सुनक और ट्रस के बीच हुई जोरदार बहस

सोमवार को सुनक और ट्रस के बीच हुई जोरदार बहस के 24 घंटे के अंदर से दूसरी बहस थी, जोकि बीबीसी की तरफ से आयोजित की गई थी. सुनक और ट्रस दोनों ही प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की जगह कंजर्वेटिव पार्टी के नेता और देश के अगले पीएम के तौर पर अपनी किस्‍मत आजमा रहे हैं.

सुनक ने दिया करारा जवाब

सोमवार को प्रधानमंत्री पद के लिए हुई बहस में ऋषि ने अपने माता -पिता को याद किया और वो काफी इमोशनल हो गए. कंजर्वेटिव पार्टी के लीडर ऋषि ने अपने माता-पिता के संघर्ष को याद किया और बताया कि उन्‍हें किस तरह के आदर्श बचपन से सिखाए गए हैं. सुनक ने कहा कि माता-पिता ने जो आदर्श उन्‍हें बताए हैं, उनकी बदौलत ही आज वो प्रधानमंत्री बनने की तरफ हैं. साल 2020 में ऋषि सुनक को जब प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने वित्‍त मंत्री बनाया तो वो हर किसी की नजर में आ गए. यहीं से उनकी लोकप्रियता बढ़ती चली गई.

बता दें कि पार्टी के करीब 20,000 सदस्‍य अगले माह अपने नेता के लिए वोट करेंगे और 5 सितंबर को जॉनसन के उत्‍तराधिकारी का ऐलान किया जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button