उत्तर प्रदेशराज्य

मीट फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव, 70 मजदूरों को JN Medical College में कराया गया भर्ती, एक हिरासत में

अलीगढ़। यूपी के अलीगढ़ में थाना रोरावर क्षेत्र के तालसपुर इलाके में गुरुवार सुबह मीट फैक्ट्री में अमोनिया गैस के रिसाव होने से अफरा तफरी मच गई। 70 से अधिक मजदूरों की हालत बिगड़ गई है। इनमें महिलाएं भी शामिल हैं। इस मामले में मीट फैक्‍ट्री के एक अधिकारी को हिरासत में ले लिया है।

डीएम-एसएसपी ने मेडिकल पहुंचकर ली हादसे की जानकारी
70 मजदूरों को JN Medical College AMU में भर्ती कराया गया है। सीओ प्रथम व फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर है। डीएम इंद्र विक्रम सिंह व एसएसपी कलानिधि नैथानी मेडिकल पहुंच गए।

अमौनिया गैस पाइप फटने से हुआ हादसा

डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि मजदूरों की हालत स्थिर है। प्राथमिक उपचार दिलाया जा रहा है। सभी संबंधित विभागों को आदेश दे दिए हैं। मीट फैक्‍ट्री अलदुआ में हादसा अमौनिया गैस पाइप फटने से हुआ है। मामले की जांच की जा रही है। 70 मजदूरों को जेएन मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। सभी की हालत अभी तक ठीक है। फैक्‍ट्री के मालिक हाजी जहीर बताया जा रहा है। मीट फैक्‍ट्री अल दुआ के एक अधिकारी को हिरासत में ले लिया गया है।

 जेएन मेडिकल की इमरजेंसी में लगी भीड़

अल दुआ फैक्‍ट्री में अमौनिया गैस रिसाव की घटना के बाद जेएन मेडिकल कालेज की इमरजेंसी सेवा में मजदूरों के स्‍वजनों की भीड़ लगना शुरू हो गया।  स्‍वजनों ने मेडिकल में चिकित्‍सकीय इलाज के बारे में जानकारी की।

हादसे के बाद अफरा-तफरी

Ammonia Gas Leak होने के बाद फैक्‍ट्री में अफरा-तफरी मच गई। आनन फानन कुछ बेहोश हुए मजदूरों को जेएन मेडिकल में भर्ती कराया गया है। मजूदरों की संख्‍या बढ़ने पर जेएन मेडिकल प्रशासन व डाक्‍टर अलर्ट हो गए। मजदूरों के स्‍वजन  का भी JN Medical College AMU पहुंचना शुरू हो गया। व्‍यवस्‍थाएं जुटाने में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग एवं प्रशासनिक अफसर जुट गए हैं। मामले की जानकारी शासन तक पहुंचाई जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights