अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

UP: पत्नी की हत्या, बेटी का गला घोंटा…सनकी पति ने क्यों उजाड़ा अपना परिवार?

ललितपुर पुलिस ने डबल मर्डर का खुलासा वारदात के चार घंटे में कर दिया. पूछताछ में पति ने हत्या की बात कबूल कर ली है. पति ने अवैध संबंध के विवाद में हत्याकांड को अंजाम दिया था. सदर कोतवाली क्षेत्र के चांदमारी मोहल्ले में मासूम बेटी और पत्नी का शव सोमवार की सुबह मिलने से हड़कंप मच गया था. मृतक महिला की उम्र लगभग 22 वर्ष और बेटी की उम्र एक वर्ष थी. दोहरे हत्याकांड की खबर से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था.

डबल मर्डर का खुलासा

घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की. वारदात के बाद पति ने झूठी कहानी रची थी. पति ने बताया कि लूटपाट के दौरान पत्नी और बेटी की नकाबपोश बदमाशों ने हत्या कर दी. उसने बताया कि लूटपाट के लिए आधा दर्जन नकाबपोश बदमाशों ने घर पर धावा बोला था. शक की सुई महिला के पति पर घूमने लगी. पुलिस अधीक्षक मोहम्मद मुश्ताक ने डबल मर्डर का पर्दाफाश करने के लिए पांच टीमों का गठन किया. सर्विलांस और फॉरेंसिक और एसओजी टीम के साथ आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद ली गई.

गिरफ्त में हत्यारा पति

सख्ती से हुई पूछताछ में पति नीरज कुशवाहा टूट गया. पुलिस के मुताबिक पति का लड़की से अवैध संबंध था. पत्नी को पति के अवैध संबंध की जानकारी हो गई थी. दोनों के बीच रात दो बजे झगड़ा हो गया. विवाद बढ़ने पर पति ने क्रिकेट के बल्ले से पत्नी पर हमला कर दिया. हमले में घायल पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी. वारदात के बाद गला दबाकर बेटी को भी मार डाला. पुलिस को गुमराह करने के लिए उसने अपना सिर फोड़ लिया.

लूटपाट जैसी घटना प्रतीत होने के लिए घर का सामान भी बिखेर दिया. पति ने ज्वेलरी को टीवी के पीछे छिपा दिया. पुलिस अधीक्षक मो मुश्ताक ने बताया कि आरोपी पति की साजिश बेनकाब हो गई है. पति ने बंधक बनाकर अपराधियों की करतूत को दिखाने की कोशिश की थी. डबल मर्डर का खुलासा करनेवाली टीम को पुलिस अधीक्षक ने 25 हजार नगद इनाम दिया है. आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button