खेलमनोरंजन

टेक्सास सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे अंबाती रायडू, कॉनवे और ब्रावो भी होंगे टीम का हिस्सा

नई दिल्ली: आईपीएल-2023 में चेन्नई सुपर किंग्स की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले अंबाती रायडू ने चैंपियन बनने के बाद संन्यास का ऐलान कर दिया था. लेकिन रायडू एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर बल्ला गरजाते नजर आएंगे.दरअसल,आईपीएल के बाद रायडू ने कहा था कि वह भारतीय क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं. यानी वह विदेशों में खेलते दिखाई देंगे.अब रायडू ने अमेरिका की टी20 लीग मेजर लीग क्रिकेट (MLC) के पहले संस्करण में खेलने का फैसला किया है.

रायडू इस लीग में चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रेंचाइजी की ही टीम टेक्सास सुपर किंग्स के लिए खेलते नजर आएंगे.टेक्सास सुपर किंग्स ने सोशल मीडिया पर इस बात का ऐलान किया है. इसी के साथ रायडू भारत के वो पहले क्रिकेटर बन गए हैं जिसने भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया हो और अब मेजर लीग क्रिकेट में खेलेंगे. इस लीग के पहले सीजन में छह टीमें खेलती हुई नजर आएंगी. पहला सीजन 13 से 31 जुलाई के बीच खेला जाएगा.

इन लोगों के साथ मनाएंगे जोड़ी

रायडू के अलावा इस टीम में चेन्नई सुपर किंग्स के कुछ और खिलाड़ी दिखाई देंगे जिसमें डेवन कॉन्वे का नाम भी शामिल है. कॉन्वे के ही देश न्यूजीलैंड के मिचेल सैंटनर भी इस टीम में खेलेंगे. चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच ड्वेन ब्रावो भी इस टीम में खेलेंगे. डेविड मिलर भी टेक्सास के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे. ये टीम एमएलसी में अपना पहला मैच लॉस एंजेल्स नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलेगी. इस लीग में चेन्नई और कोलकाता के अलावा मुंबई और दिल्ली की आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने भी टीमें खरीदी हैं.

रायडू ने चेन्नई सुपर किंग्स के साथ तीन बार आईपीएल जीता.चेन्नई ने 2018, 2021 और 2023 में जब आईपीएल जीता था तब रायडू चेन्नई की टीम का हिस्सा थे. इस साल उन्होंने आईपीएल और भारतीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और अब विदेशी लीगों में अपना जलवा दिखाएंगे.

ये है शेड्यूल

इस लीग में टेक्सास की टीम अपना पहला मैच नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलेगी.इसके बाद ये टीम अपना दूसरा मैच 16 जुलाई को वॉशिंगटन फ्रीडम के खिलाफ खेलेगी. 17 जुलाई को इस टीम का सामना एमएआई न्यूयॉर्क से होगा. 21 जुलाई को टेक्सास की टीम का सामना सीटल ओर्कास से होगा. तीन दिन बाद यानी 24 जुलाई को ये टीम सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स के खिलाफ मैदान पर उतरेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button