उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

बिन सूरज के उगा सवेरा.. लिखकर अखिलेश ने बयां किया दुख, ढांढस बंधाने सैफई पहुंचे नीतीश

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संस्थापक रहे मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का सोमवार को निधन हो गया था. मंगलवार को सपा संरक्षक का सैफई  के मेला ग्राउंड में अंतिम संस्कार हुआ. इसके बाद अब उनके बेटे और सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने नेताजी को याद कर बेहद भावुक करने वाला ट्वीट (Tweet) किया है. उन्होंने लिखा, “आज पहली बार लगा. बिन सूरज के उगा सवेरा.”

नेताजी मुलायम सिंह यादव को भारत रत्न देने की मांग

सपा प्रवक्ता IP सिंह ने राष्ट्रपति को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने  कहा-मेरा महामहिम राष्ट्रपति को पत्र! धरतीपुत्र मुलायम सिंह यादव वो नाम है जो ‘भारत रत्न’ की शोभा बढ़ाने का काम करेगा. नेताजी को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ देने की अविलंब घोषणा की जानी चाहिए.

पंचतत्व में विलीन हुए मुलायम सिंह यादव

सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) 11 अक्टूबर को पंचतत्व में विलीन हो गए. अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बेटे की जिम्मेदारी निभाते हुए ‘नेताजी’ को मुखाग्नि दी. पिता के जाने का गम अखिलेश यादव के चेहरे पर साफ दिखा. इससे पहले राष्ट्रीय सम्मान के साथ तिरंगे में लाए गए उनके पार्थिव शरीर को मंत्रोच्चार के बीच वैदिक रीति से स्नान कराया गया. मुलायम के अंतिम दर्शन के लिए लाखों लोग सैफई पहुंचे.

गुरुग्राम के मेदांता अस्पातल में हुआ था निधन

गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital)  में सोमवार सुबह मुलायम सिंह यादव ने 82 साल की उम्र में आखिरी सांस ली थी. नेता जी की मौत की सूचना मिलते ही अस्पताल में समर्थकों और परिजन की भारी भीड़ जुट गई.  गुरुग्राम से रोड मार्ग के जरिए मुलायम के पार्थिव शरीर को इटावा के सैफई लाया गया. सैफई के मेला ग्राउंड में उनके पार्थिव देह को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था. कल पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights