अंतर्राष्ट्रीय

Sidhu Moose Wala की हत्या के बाद एकबार फिर कनाडा में छाया भारतीय गैंगस्टरों का नाम, 9 अपराधियों की सूची जारी

चंडीगढ़. कनाडा पुलिस एजेंसियों ने 11 खतरनाक गैंगस्टरों की सूची जारी की है. पुलिस ने इन गैंगस्टरों को बहुत ही ज्यादा हिंसक बताते हुए जनता को इनसे सतर्क रहने को कहा है. इन 11 गैंगस्टरों में 9 पंजाबी मूल के हैं. कनाडा व ब्रिटिश कोलंबिया पुलिस ने @VancouverPD @BCRCMP के साथ ट्वीट करते हुए सार्वजनिक सुरक्षा के लिए एक चेतावनी जारी की है. जिसमें कहा गया है कि 11 व्यक्तियों की पहचान की गई है, जो आपसी झगड़ों और हिंसा के चरम स्तरों से जुड़े होने के कारण सार्वजनिक सुरक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण खतरा पैदा करते हैं.

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटिश कोलंबिया पुलिस ने कहा कि वे प्रांत में कई हत्याओं और गोलीबारी से जुड़े थे. सीएफएसईयू सहायक मैनी मान ने कहा है कि सूचीबद्ध गैंगस्टर उनके दोस्तों और परिवार के लिए एक जोखिम हैं.

गैंगस्टर जिनकी हुई है शिनाख्त

11 खतरनाक गैंगस्टरों की सूची में शकील बसरा (28), अमरप्रीत समरा (28), जगदीप चीमा (30) रविंदर शर्मा (35), बरिंदर धालीवाल (39), एंडी सेंट पियरे (40), गुरप्रीत धालीवाल (35), रिचर्ड जोसेफ व्हिटलॉक (40), समरूप गिल (29), सुमदीश गिल (28), और सुखदीप पंसाली शामिल है.

पिछले महीने हुई है गैंगस्टर धालीवाल की हत्या

पुलिस ने कहा है कि हाल ही में इन गैंगस्टरों की देश में गतिविधियां बढ़ी हैं. मनिंदर धालीवाल जो पिछले साल की 11 सदस्यीय सूची में था, पिछले महीने के अंत में वह व्हिस्लर में एक गोलीबारी में मारा गया था. पुलिस ने कहा कि उसके भाई हरप्रीत की पिछले साल वैंकूवर के कोल हार्बर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उसका एक और भाई, 35 वर्षीय गुरप्रीत धालीवाल इस साल की सूची में है.

भारत में वांछित गैंगस्टर भी कनाडा में

इसके अलावा भारत सरकार ने भी दावा किया है कि ए-सूचीबद्ध सात गैंगस्टरों में से लखबीर सिंह उर्फ लांडा, मूसेवाला हत्याकांड में वांछित गोल्डी बराड़, चरणजीत सिंह उर्फ रिंकू रंधावा, अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डाला और रमनदीप सिंह उर्फ रमन जज इस वक्त कनाडा में छिपे हुए हैं.

इसके अलावा अन्य दो गैंगस्टर गुरपिंदर सिंह उर्फ बाबा डल्ला और सुखदुल सिंह उर्फ सुखा दुनेके हैं. दोनों अवर्गीकृत हैं और लक्षित हत्याओं के मामलों में वांछित हैं. पुलिस के डोजियर में कहा गया है कि सभी सातों गैंगस्टर्स ने छोटे अपराधियों के रूप में शुरुआत की और समय के साथ खतरनाक गैंगस्टर बन गए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights