खेलमनोरंजन

जिम्बाब्वे से पिटने के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बताया क्यों मिली हार

टी20 वर्ल्ड कप 2022 एक और बड़ा उलटफेर हुआ है. वर्ल्ड कप 24वें मुकाबले में जिम्बाब्वे ने सांसे रोक देने वाले मैच में पाकिस्तान को 1 रनों से हरा दिया. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने 130 रन बनाए थे. जिसका पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 129 रन बना सकी और यह मुकाबला 1 रनों से हार गई.

वहीं इस हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम काफी निराश नजर आए. उन्होंने मैच बाद बताया कि इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम से कहां चूक हुई जिसके कारण टीम को इस बड़े उलटफेर का शिकार होना पड़ा.

हार के बाद बाबर ने दिया बड़ा बयान

वहीं जिम्बाब्वे के खिलाफ मिली हार के बाद निराश बाबर आजम ने कहा कि ‘हमारे टीम का काफी खराब प्रदर्शन रहा. हम बैटिंग में अपने अपेक्षा के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए. हमारे पास अच्छे बल्लेबाज थे पर दोनों ओपनर पावरप्ले में आउट हो गए. जब शादाब और शान मसूद साझेदारी बना रहे थे पर बदकिस्मती से शादाब आउट हो गया और उसके बाद बैक टू बैक विकेट गिरने से हम प्रेशर में आ गए’.

बाबर ने गेंदबाजी के ऊपर बात करते हुए कहा कि हमने पहले 6 ओवर्स में नई गेंद का अच्छा इस्तेमाल नहीं किया पर अंत में हमने गेंद से अच्छा काम किया. हम बैठेंगे और अपनी गलतियों के बारे में चर्चा करेंगे. हम कड़ी ट्रेनिंग करेंगे और अगले मुकाबले में मजबूत से वापसी करेंगे.

जिम्बाब्वे ने किया कमाल का प्रदर्शन

130 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने पावरप्ले में ही बाबर आजम तथा मोहम्मद रिजवान के विकेट गंवा दिए थे. आठवें ओवर तक टीम को 36 के स्कोर पर तीसरा झटका भी लग गया था. इसके बाद शादाब खान (17) और शान मसूद (44) के बीच चौथे विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी हुई थी पर सिकंदर रजा ने दो ओवर्स में शादाब और मसूद को आउट कर मैच में जिम्बाब्वे की वापसी करा दी.

पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच इस मैच का निर्णय गेम के अंतिम बॉल पर हुआ. पाकिस्तान को जीत के लिए एक गेंद पर 3 रन की जरूरत थी. शाहीन अफरीदी ने अंतिम गेंद पर शॉट खेला पर एक रन ही ले पाए और रन आउट हो गए. इस तरह से इस रोमांचक मुकाबले में जिम्बाब्वे एक रन से विजयी हुआ.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button