खेलमनोरंजन

अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप में दर्ज की तीसरी जीत, श्रीलंका को 7 विकेट से रौंदा, अजमतुल्लाह और कप्तान शाहिदी चमके

 नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान ने हर किसी को अपने खेल से दीवाना बना दिया है। इंग्लैंड और पाकिस्तान को पटखनी देने के साथ अफगानिस्तान ने विश्व कप का तीसरा बड़ा उलटफेर कर डाला है। अफगानिस्तान ने पुणे में शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को 7 विकेट से हार का स्वाद चखाया। अजमतुल्लाह उमरजई ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 73 रन की नाबाद पारी खेली, जबकि कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी भी 58 रन बनाकर नॉटआउट लौटे।

अफगानिस्तान ने किया एक और बड़ा उलटफेर

242 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। गुरबाज को मधुशंका ने बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई। हालांकि, इसके बाद इब्राहिम जादरान ने रहमत शाह के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 73 रन जोड़े। इब्राहिम 39 रन बनाकर आउट हुए। रहमत शाह एक छोर पर खड़े रहे और उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया। रहमत ने तीसरे विकेट के लिए कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी निभाई।

रहमत 74 गेंदों का सामना करने के बाद 62 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद कप्तान शाहिदी ने मोर्चा संभाला और अजमतुल्लाह उमरजई संग मिलकर अटूट शतकीय साझेदारी निभाते हुए अफगानिस्तान को एक और यादगार जीत दिलाई। कप्तान शाहिदी 58 और उरमजई 73 रन बनाकर नाबाद रहे।

श्रीलंका का बैटिंग ऑर्डर रहा फ्लॉप

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और दिमुथ करुणारत्ने महज 15 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए पाथुम निशंका ने कप्तान कुश मेंडिस के साथ मिलकर अर्धशतकीय पार्टनरशिप जमाई। निशंका 46 रन बनाकर आउट हुए, तो मेंडिस अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके और 39 रन बनाकर चलते बने।

समरविक्रमा ने 36 रन का योगदान दिया। समरविक्रमा के आउट होने के बाद श्रीलंका का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया और पूरी टीम 241 रन बनाकर सिमट गई। गेंदबाजी में अफगानिस्तान की ओर से फजहल फारूकी ने 4 विकेट झटके, जबकि मुजीब उर रहमान ने दो विकेट अपने नाम किए। अफगानिस्तान की यह छठे मैच में तीसरी जीत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button