अपराधउत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

सुलतानपुर में महिला कांग्रेस नेता को बदमाशों ने मारी गोली, पीएम को काला झंडा दिखा आई थी चर्चा में

सुल्तानपुर में प्रधानमंत्री मोदी को काला झंडा दिखाकर सुर्खियों में आईं कांग्रेस नेता रीता यादव को सोमवार देर शाम बदमाशों ने गोली मार दी. गोली उनके पैर में लगी है। घायल अवस्था में उसे सीएचसी लंभुआ में भर्ती कराया गया। हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। सीओ लंभुआ सतीश चंद शुक्ला ने मौके पर पहुंचकर जांच की। साथ ही रीता का बयान भी दर्ज कर लिया गया है।

होश में आने के बाद रीता ने बताया कि मैं पोस्टर-बैनर बनवाने गई थी। वहां से वह घर जा रही थी। रास्ते में हाईवे पर लंभुआ के पास मेरी बोलेरो को ओवरटेक कर तीन लोगों ने गालियां दी और मुझे जान से मारने की धमकी दी. मेरे ड्राइवर के माथे पर पिस्तौल रख दो। जब मैंने उसे थप्पड़ मारा तो उसने मुझे गोली मार दी और भाग गया।

उधर, कांग्रेस ने इस मामले को लेकर बीजेपी को घेर लिया है. कांग्रेस ने जेपी नड्डा को टैग करते हुए ट्वीट किया। इसमें लिखा है- @JPNadda जी, आपकी पार्टी के जंगल राज के भाड़े के लोग लड़कियों को लड़ने से रोक रहे हैं। इस कायरता की उम्मीद कायरों से महिलाओं की साड़ियां खींचने की है। बेटियों की एकजुटता के डर से कायर अब बेटियों पर गुंडे छोड़ रहे हैं।

रीता यादव ने 17 दिसंबर को लखनऊ में प्रियंका गांधी से भी मुलाकात की थी। सुल्तानपुर के कांग्रेस नेता विजय श्रीवास्तव ने बताया कि प्रियंका गांधी भी रीता यादव की देखभाल के लिए मंगलवार को सुल्तानपुर आएंगी।

16 नवंबर को पीएम मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने सुल्तानपुर पहुंचे. इस दौरान रीता यादव ने उन्हें काला झंडा दिखाया। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया और दो दिन बाद उसे जमानत मिल गई। घटना के बाद वह एक महीने तक सपा में रहीं, लेकिन सम्मान के अभाव में वह 17 दिसंबर को लखनऊ में कांग्रेस जिलाध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा से मिलीं और कांग्रेस में शामिल हो गईं. यानी वह 17 दिन पहले कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button