ग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआरनोएडा

नोएडा की एक प्लास्टिक के उपकरण बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग, जानिए पूरी खबर

नोएडा। सेक्टर-7 में मंगलवार तड़के प्लास्टिक के उपकरण बनाने वाली फैक्टरी में भीषण आग लग गई। दमकल विभाग की पांच गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। हादसे में फैक्टरी के अंदर लाखों रुपये का सामान खाक हो गया। हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि तड़के करीब चार बजे सूचना मिली थी कि सेक्टर-7 के डी-ब्लॉक स्थित प्लास्टिक के उपकरण बनाने वाली फैक्टरी में आग लग गई है। इसमें प्लास्टिक का सामान और केमिकल होने की वजह से कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया। सूचना मिलने के बाद विभिन्न स्टेशनों से दमकल विभाग की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंची। दमकलकर्मियों ने सुरक्षा के मद्देनजर आसपास की फैक्ट्रियों को खाली कराया। दमकल की गाड़ियों ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है।

आसपास के लोगों को सांस लेने में दिक्कत हुए

फैक्टरी के अंदर प्लास्टिक मोल्डिंग में लगी आग की वजह से जहरीला धुआं निकल रहा था। इससे आसपास के लोगों को सांस लेने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। फैक्टरी के आसपास से लोगों को हटाया गया। हादसे में फैक्टरी में रखा लाखों का सामान जल गया। अभी तक आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। दमकल विभाग अपने स्तर पर आग लगने के कारणों की जांच कर रहा है। इसके अलावा फोरेंसिंक टीम ने भी मौके पर जांच की है। सीएफओ ने बताया कि हादसे के समय फैक्टरी के अंदर आग बुझाने के उपकरण भी नहीं थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button