अंतर्राष्ट्रीयअपराध

पाकिस्तान के पंजाब में 10 साल की बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद निर्मम हत्या

लाहौर। पाकिस्तान के लाहौर शहर में एक स्वीमिंग पूल के मालिक और उसके साथी ने 10 वर्ष की बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर दी। अधिकारियों यह जानकारी दी। घटना को लेकर मंगलवार को बच्ची के परिजनों सहित बड़ी संख्या में लोगों ने पंजाब विधानसभा के समक्ष प्रदर्शन किया और आरोपियों/हत्यारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए प्रशासन पर दबाव बनाया।

दोषियों को फांसी देने की मांग को लेकर हुए इस प्रदर्शन में सिविल सोसायटी के सदस्यों और गैर सरकारी संगठनों (एनजीओ) ने भी हिस्सा लिया। मौके पर पहुंचे पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को आश्वासन दिया कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने बताया कि उन्होंने पिछले सप्ताह हुई इस घटना में  शामिल दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

बच्ची सुर्रान घाटी के मोहमंद जिले के कबाइली इलाके में रहने वाले पश्तून परिवार की है। वह अपने भाई के साथ मध्य लाहौर के मनवान इलाके में स्थित स्वीमिंग पूल में गई थी। प्राथमिकी के अनुसार, मियां शरीफपुरा निवासी एक व्यक्ति ने आरोप लगाया है कि उनका बेटा और बेटी पिछले महीने मनवान इलाके में स्थित स्वीमिंग पूल में गए थे, जिसका मालिक अली रजा है। उन्होंने कहा कि उनका बेटा अकेले घर लौटा और बताया कि उसकी बहन लापता हो गई है।

बच्ची के पिता और परिवार के अन्य सदस्य जब स्वीमिंग पूल पर पहुंचे तो रजा ने बताया कि उनकी बेटी की डूबने से मौत हो गई है। बच्ची के पिता ने आरोप लगाया कि रजा और उसके साथी ने बच्ची के साथ बलात्कार करने के बाद उसकी हत्या कर दी है। मामले के जांच अधिकारी शाहबाज अहमद ने मंगलवार को बताया कि दोनों आरोपियों रजा और असलम को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि अटॉप्सी रिपोर्ट में बच्ची के साथ बलात्कार की पुष्टि हुई है। जांच अधिकारी ने बताया कि असलम ने बच्ची के साथ बलात्कार के बाद उसकी पानी में डूबा कर हत्या करने की बात स्वीकार की है। पंजाब के मुख्यमंत्री परवेज इलाही ने घटना पर संज्ञान लेते हुए पुलिस महानिरीक्षक को निर्देश दिया है कि वह पीड़ित परिवार को न्याय और दोषियों को मिसाल बनने वाली सजा दिलाना सुनिश्चित करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights