अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

कानपुर से हैरान करने वाला मामला, 7 साल के बच्चे पर रेप का लगा आरोप

कानपुर देहात से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां सात साल के बच्चों पर पांच वर्षीय बच्ची से रेप का आरोप लगया है। पुलिस ने दुष्कर्म व पॉक्टो एक्ट में केस दर्ज किया है। लड़की का मेडिकल टेस्ट भी कराया गया। स्वजन का कहना है कि बच्ची के कपड़ों में खून लगा था। ब्लड किसका है, इसकी जांच के लिए डीएनए सैंपल लिया गया है।

आरोपी बच्चा भी छोटा है

दोनों बच्चे फिलहाल घरवालों की निगरानी में है। पुलिस उनकी काउंसलिंग करेगी। इस मामले में वरिष्ठ अधिवक्ता जितेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि 7 साल या इससे कम उम्र में अपराध करने पर सजा नहीं हो सकती है। कानूनी तौर पर इतने साल के बच्चे नादान होते हैं। उन्हें सही-गलत की समझ नहीं होती है।

घर के बाहर खेल रही थी बच्ची

सोमवार को बच्ची पड़ोस में रहने वाले 7 साल के बच्चे के साथ खेल रही थी। आरोप है कि लड़का खेलते समय पीड़िता तो सुनसान जगह ले गया और वहां रेप किया। बच्ची रोते हुए घर पहुंची और घरवालों को जानकारी दी।

विधिक राय लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी

महिला इंस्पेक्टर मोनू शाक्य ने दोनों बच्चों से पूछताछ की। सीओ अरुण कुमार सिंह ने बताया कि रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाई की जाएगी। जिस लड़के पर दुष्कर्म का आरोप लगा है। उसकी काउंसलिंग अहम मानी जा रही है। आगे चलकर उसका व्यवहार महिलओं के प्रति गलत न हो इसके लिए उसे कुछ समय बाल संरक्षण समिति और मनोरोग विशेषज्ञ की निगरानी में रखा जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button