अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

हाईटेंशन लाइन से टकराई 22 फीट ऊंची कांवड़, 5 कांवड़ियों की मौत, 16 गंभीर; ग्रामीणों ने लगाया जाम

मेरठ में शनिवार को दर्दनाक हादसा हो गया. कांवड़ यात्रा लेकर जा रहे कांवड़ियों की गाड़ी हाईटेंशन लाइन से टकरा गई.इसके चलते पूरी गाड़ी में करंट दौड़ गया. लिहाजा 10 कांवड़िए करंट लगने से बुरी तरह झुलस गए.उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन इलाज के दौरान 5 कांवड़ियों की मौत हो गई. जबकि 5 कांवड़ियों की हालत नाजुक बनी हुई है. हादसे के बाद मौके पर हड़कंप मच गया. कुछ कांवड़ियों के साथ गांव के लोगों ने जाम लगा दिया.

डीएम दीपक मीणा ने 5 कांवड़ियों की मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि घायलों का इलाज चल रहा है. उन्होंने कहा कि यह दुर्घटना तब हुई, जब कांवड़ियों का एक समूह रात करीब आठ बजे एक गाड़ी से अपने गांव लौट रहा था. इस गाड़ी का कुछ हिस्सा ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन तार से छू गया. इसके चलते 10 कांवड़िए झुलस गए.

डीएम ने बताया कि 10 कांवड़ियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्होंने बताया कि इनमें से पांच की इलाज के दौरान मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए अतिरिक्त बल तैनात किया गया है.

वहीं मुजफ्फरनगर जिले में शुक्रवार और शनिवार को अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में 4 कांवड़ियों की मौत हो गई और कई घायल हो गए हैं. छपार थाना प्रभारी अमरपाल शर्मा ने बताया कि शनिवार को सिसौना में अज्ञात वाहन की चपेट में आने से पानीपत के साहिल (24) की मौत हो गई. एक अन्य दुर्घटना में सोनीपत जिले के 30 वर्षीय विशाल की हरिद्वार-दिल्ली राजमार्ग पर ट्रक से गिरकर मौत हो गई.

हरियाणा के हिसार जिले के निवासी संजय (23) और उनके चाचा अजमेर (45) शुक्रवार को छपार इलाके में टोल प्लाजा के पास एक तेज रफ्तार कार की चपेट में आने से घायल हो गए. शर्मा ने कहा, उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया.

उधर, पिछले 2 दिनों में अलग-अलग हादसों में घायल होने पर 30 तीर्थयात्रियों को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया. उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल के अनुसार चार जुलाई से अब तक 150 तीर्थयात्रियों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button