अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

7 बीघा जमीन के लिए भाई-भाभी के 16 टुकड़े, तालाब में धोए हाथ, फिर कसाई के घर सोया

एटा: उत्तर प्रदेश के एटा (Etah) जिले से एक रिश्तों को तार-तार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक युवक ने जमीन के एक टुकड़े के लिए ने अपने सगे भाई और भाभी की हत्या कर दी। इतना ही नहीं उसने उनके बच्चे पर भी हथौड़े से वार कर उसे भी घायल कर दिया। बताया जा रहा है कि पहले तो पुलिस मृतक युवती के प्रेम-विवाह (Love Marriage) को लेकर उसके परिजनों को शक की नजरों से देख रही थी, लेकिन जब पुलिस ने मृतक के भाई और उसके साथी से पूछताछ की तो पुलिस को उन दोनों पर शक हुआ। इसके बाद पुलिस ने दोनों से सख्ती से पूछताछ की तो आरोपियों ने पुलिस के सामने गुनाह कबूला लिया । जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

जानें क्या था पूरा मामला?

बता दें कि घटना जिले के कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव श्रीकरा की है। जहां के निवासी जितेंद्र (26) उर्फ टीटू और उनकी पत्नी प्रीति (24) की बीते सोमवार सुबह चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई थी। इसके साथ ही दंपती के 3 साल के बेटे अमन के सिर पर हथौड़ा मारकर उसे घायल कर दिया था। इस मामले में मृतक के सगे भाई पंकज ने प्रीति के पिता व भाई सहित 3 लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। इसी कड़ी में मामले की छानबीन में जुटी पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही घटना का सनी खेज खुलासा कर हत्या आरोपी को पकड़कर जेल में भेज दिया है। इसके साथ ही पुलिस ने आरोपियों के खून में सने कपड़े, एक बड़ा छुरा (वारदात को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल किया गया था), एक छोटी छुरी, एक हथौड़ा तथा मोबाइल फोन बरामद किया है।

क्या कहती है पुलिस?

इस मामले में जानकारी देते हुए SSP उदय शंकर सिंह ने बताया कि जब आरोपियों से पूछताछ की तो पंकज ने कबूला कि उसकी मां का झुकाव उसके भाई जितेंद्र की ओर अधिक था। मां को 7 बीघा मायके में जमीन मिली थी। पंकज के हिस्से में अपनी जमीन सिर्फ 2 बीघा ही आई थी, उसे लग रहा था कि मां 7 बीघा जमीन कहीं जितेंद्र को न दे दे। उन्होंने आगे बताया कि यह जमीन मुख्य सड़क से जुड़ी है इसलिए इसकी कीमत 1 करोड़ 80 लाख रुपए है। जिसकी वजह से पंकज ने जमीन हड़पने के लिए अपने भाई और भाभी को मारने की योजना बनाई। जिसके लिए उसने अपने साथी मांस विक्रेता प्रवेंद्र को भी इस योजना में शामिल कर लिया और उसे 5 लाख रुपए देने का भी वादा किया।

उन्होंने बताया कि सोमवार सुबह 6.30 बजे पंकज और प्रवेंद्र छुरे लेकर जितेंद्र के घर पहुंचे, उस समय जितेंद्र शौच के लिए गया था। घर में प्रीति और उसका बेटा अमन ही थे। दोनों ने पहले प्रीति को मार दिया। इसके बाद जब पंकज आया तो उस पर हमला कर दिया। बेटे के सिर में हथौड़ा मारकर उसे घायल कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button