राष्ट्रीय

बेंगलुरु से वाराणसी जा रहे 137 यात्री बाल-बाल बचे, इंडिगो के विमान की तेलंगाना में इमरजेंसी लैंडिंग

नई दिल्ली. बेंगलुरु से वाराणसी जाने वाली इंडिगो फ्लाइट की मंगलवार को इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. फ्लाइट में तकनीकी समस्या आने के बाद इसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी है. बेंगलुरु से वाराणसी जाने वाली इंडिगो की (6E897) फ्लाइट में 137 यात्री सवार थे. जिसकी तकनीकी खराबी के कारण आज सुबह 6.15 बजे तेलंगाना के शमशाबाद हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई.

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार इस फ्लाइट में 137 यात्री सवार थे. घटना के बाद सभी यात्री सुरक्षित हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार फ्लाइट जैसे ही बेंगलुरु से रवाना हुई कुछ देर बाद पायलट को इसमें तकनीकी समस्या का पता चला. इसके बाद पायलट ने फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग तेलंगाना के शमशाबाद हवाई अड्डे पर की.

बता दें कि इससे पहले बेंगलुरु से अबू धाबी के लिए उड़ान भरने वाली एतिहाद एयरवेज की फ्लाइट EY237 में भी तकनीकी खराबी आई थी. इसके बाद तुरंत उसकी बेंगलुरु के एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी. जैसे ही फ्लाइट ने टेक-ऑफ किया तो पायलट को अहसास हुआ कि प्लाइट में कुछ दिक्कत है. पायलट ने पाया कि कैबिन प्रेशर में कुछ दिक्कत है. इसके बाद इमरजेंसी लैंडिंग का फैसला लिया गया.

वहीं 1 अप्रैल को भी दिल्ली से दुबई के लिए उड़ान भरने के बाद एक कार्गो प्लेन से एक चिड़िया टकरा गई थी. इसके बाद तत्काल फैसला लिया गया और अलर्ट जारी कर प्लेन को वापस दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया. जांच के दौरान पता चला कि चिड़िया के टकराने से प्लेन की विंडशील्ड में दरार आ गई थी. हालांकि कुछ देर बाद सब कुछ ठीक हो गया और प्लेन ने दोबारा उड़ान भरी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button