ग्रेटर नोएडा

नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति, दादरी की 12वीं बैठक एनटीपीसी दादरी में हुई सम्पन्न

नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति, दादरी की 12वीं बैठक सम्पन्न

ग्रेटर नोएडा । नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति, दादरी की 12वीं बैठक मुख्य महाप्रबंधक (दादरी) गंपा ब्रह्माजी राव की अध्यक्षता में नेशनल कैपिटल पावर स्टेशन, दादरी में 27 अक्टूबर, 2023 को सम्पन्न हुई।

इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए श्री राव ने हिंदी की प्रगति में नराकास की भूमिका की सराहना की और आशा व्यक्त की कि सभी सदस्य कार्यालयों का राजभाषा प्रगति में उल्लेखनीय योगदान रहेगा। राजभाषा हिंदी के सफल कार्यान्वयन के लिए दृढ़ संकल्प शक्ति की आवश्यकता है। नराकास बैठक में एनटीपीसी दादरी की हिंदी पत्रिका ‘‘आलोक भारती’’ का विमोचन भी किया गया।

इस बैठक में राजभाषा विभाग, गृह मंत्रालय (भारत सरकार) के निर्देशानुसार दादरी, ग्रेटर नोएडा एवं हापुड़ स्थित केन्द्र सरकार के कार्यालयों, उपक्रमों एवं बैंकों की राजभाषा हिंदी की प्रगति की समीक्षा की गयी। इस अवसर पर अपर महाप्रबंधक (मापव संसाधन) श्री विल्सन अब्राहम ने सभी सदस्यों का स्वागत किया तथा एनटीपीसी दादरी की राजभाषा संबंधित उपलब्धियों की जानकारी दी।

बैठक के दौरान नराकास दादरी के सदस्य सचिव एवं प्रबंधक (राजभाषा), श्री आलोक अधिकारी ने सदस्य कार्यालयों से प्राप्त छमाही रिपोर्ट की उपलब्ध्यिं एवं कमियों के बारे में बैठक में चर्चा की।

इस बैठक में दादरी, ग्रेटर नोएडा एवं हापुड़ स्थित केन्द्र सरकार के 26 कार्यालयों, उपक्रमों एवं बैंकों के कार्यालय प्रधान एवं राजभाषा अधिकारियों सहित महाप्रबंधक (ओएंडएम) श्री जीयूवएम राव, महाप्रबंधक(प्रचलन) श्री राजशेखर पाला, महाप्रबंधक(अनुरक्षण एवं
एफएम) श्री एनएन सिन्हा, अपर महाप्रबंधक (मानव संसाधन) श्री विल्सन अब्राहम और जन संपर्क अधिकारी, सुश्री रेबेका एन जरारड़ उपस्थित रहे।
कार्यक्रम के अंत में सदस्य सचिव (नराकास-दादरी) एवं प्रबंधक (राजभाषा), श्री आलोक अधिकारी द्वारा अध्यक्ष एवं सभी सदस्यों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights