अपराधग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआर

20 मिनट तक हलक में अटकी जान, लिफ्ट में फंसे 12 स्टूडेंट; न अलार्म बजा न कोई शोर सुन पाया

उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर (Gautam Buddh Nagar) जिले से एक बार फिर लिफ्ट (Lift) में फंसने का मामला सामने आया है, जिससे लोगों में लिफ्ट को लेकर दहशत हो गई है. ताजा मामला गौतम बुद्ध नगर जिले में बीटा-2 क्षेत्र थाना का है जहां के एसएल टावर (SL Tower) में शुक्रवार रात को 12 छात्र एक लिफ्ट में फंस गए. जिसके बाद छात्रों ने शोर मचाया. हैरानी की बात है कि इस दौरान लिफ्ट का अलार्म (Alarm) भी काम नहीं कर रहा था. जिसके बाद छात्रों ने फोन कर अपने फंसने की सूचना दी, तब कहीं जाकर उन्हें बाहर निकाला जा सका.

खबर के मुताबिक ये सभी छात्र एक कोचिंग सेंटर से लौट रहे थे, इन छात्रों ने एसएल टॉवर की चौथी मंजिल से नीचे उतरने के लिए लिफ्ट का इस्तेमाल किया लेकिन ये लिफ्ट बीच में ही फंस गई. लिफ्ट में फंसने के बाद छात्रों ने शौर मचाया लेकिन कोई उनकी आवाज सुन नहीं पाया, इस दौरान लिफ्ट का अलार्म भी काम नहीं कर रहा था. जिसके बाद लिफ्ट में फंसे छात्रों ने अपने कोचिंग संस्थान में मोबाइन फोन के जरिए जानकारी दी और फिर उनके टीचर ने पुलिस को इसके बारे में बताया. छात्र करीब 20 मिनट तक लिफ्ट में फंसे रहे, तब कहीं जाकर उन्हें निकाला जा सका.

बीटा -2 थाना प्रभारी विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि लिफ्ट फंसने की खबर सुनते ही पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची, जिसके बाद छात्रों को लिफ्ट से बाहर निकाला गया. गनीमत ये रही कि इस घटना में किसी को कोई चोट या नुकसान नहीं हुआ. थाना प्रभारी ने कहा कि अगर छात्रों के परिजन या कोई छात्र इस मामले में शिकायत करते हैं तो घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जाएगी. माना जा रहा है कि इस लिफ्ट की ठीक से मेंटेनेंस नहीं हुई थी, जिसकी वजह से लिफ्ट फंसी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button