अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

सीतापुर में लाठी से बुजुर्ग को पीटता रहा युवक, मौत; भतीजे ने भागकर बचाई अपनी जान

सीतापुर में एक बुजुर्ग की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। हत्या की इस वारदात को उस वक्त अंजाम दिया गया, जब बुजुर्ग अपने भतीजे के साथ खेत से वापस लौट रहा था। इसी दौरान रास्ते में घात लगाए बैठे गांव के ही दबंग ने लाठियों से पीट-पीटकर बुजुर्ग को मौत के घाट उतार दिया। मासूम भतीजे को भी लाठी से हमला कर घायल कर दिया। हत्या करने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। परिजनों ने मामले की सूचना पुलिस को देकर न्याय की गुहार लगाई।

लाठी से पीट-पीटकर की हत्या
घटना पिसावां थाना क्षेत्र के हसनापुर गांव की है। यहां एक बुजुर्ग की हत्या करने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक, गांव निवासी 60 वर्षीय परवना लाल उर्फ पांडे अपने 9 वर्षीय भतीजे मंगेश के साथ आज सुबह खेतों की तरफ गया था। चश्मदीद भतीजे मंगेश का आरोप है, गांव के ही निवासी दबंग रामसागर पहले से खेतों के बाहर पेड़ के नीचे घात लगाये हुए बैठा था।

इसी दौरान जब भतीजा बुजुर्ग के साथ वापस खेतों की तरफ से आ रहा था तो वहां पहले से मौजूद रामसागर ने बुजुर्ग पर लाठियों से ताबड़तोड़ सिर पर प्रहार कर उसे लहूलुहान कर दिया। घटना के दौरान मौजूद भतीजे ने जब इसका विरोध किया तो रामसागर ने उस पर भी लाठी से प्रहार कर दिया, जिससे वह लाठी लगते ही मौके से गांव में शोर मचाते हुए परिजनों को मामले की जानकारी दी।

आरोपी युवक फरार
लाठियों के हमले से बुजुर्ग ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। मासूम की जानकारी के बाद परिजन मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी पुलिस को दी। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर साक्ष्य एकत्रित किए और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस का कहना है, घटना के पीछे आपसी विवाद बताया जा रहा है। तहरीर मिलने के उपरांत केस दर्ज कर मामले में छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस आरोपी के तलाश के लिए टीमें गठित कर उसकी सरगर्मी से तलाश में जुटी हुई है।

दो बेटे, दोनों बाहर
मृतक बुजुर्ग के 2 बेटों में सबसे बड़ा विनय है। उसके बाद मनोज है। यह दोनों बेटे हरियाणा में रह कर मजदूरी करते हैं। इनकी एक बेटी झन्नी है, जिसकी शादी हो गई है। वह इस समय घर पर ही थी। छोटे भाई राकेश ने थाने पर तहरीर दे कर मुकदमा दर्ज कराया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights