अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

सीतापुर में शराब पीने से युवक की मौत, एक की हालत गंभीर, पुलिस कर रही इनकार

सिधौली। कस्बे में रविवार को देशी शराब के ठेके के पास बेसुध पड़े हुए दो लोगों में एक की मौत हो गई। एक को गम्भीर हालत में ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। परिजनों ने आरोप लगाया है कि शराब जहरीली थी। इससे मौत हुई है। हालांकि, पुलिस अधिक शराब पीने से मौत मान रही है। शराब के ठेकेदार को बुलाकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

कस्बे के महमूदाबाद चौराहे के पास शराब ठेका है। इसी ठेके के पास दो व्यक्ति बेहोशी की हालत में पड़े दिखाई दिये। उनकी शिनाख्त कस्बे के प्रेम नगर उत्तरी निवासी राजेश कौशल उर्फ ननके 50 वर्ष पुत्र राम सेवक व महबूब 30 वर्ष पुत्र मारुफ निवासी अहमदपुर जट थाना सिधौली के रूप में हुई। इसकी सूचना पर उनके घरवालों को दी गई। परिजनों ने उन्हे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां पर राजेश कौशल को मृत घोषित कर दिया गया। महबूब को ट्रामा सेन्टर रेफर किया गया। डाकटरों के मुताबिक, उसे होश आया गया है। उसकी हालत भी ठीक है। उधर, मृतक के परिजनों ने जहरीली शराब के सेवन से मौत होने का आरोप लगाया है। राजेश के परिजन नरेश का आरोप है कि ठेके पर ही शराब पीते थे और ठेके से ही जहरीली शराब मिली है। कोतवाली प्रभारी आलोक मणि त्रिपाठी ने बताया कि अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि जहरीली शराब से मौत हुई है। यहीं से अन्य लोगों ने भी ठेके से शराब लेकर पी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के असली कारण का पता चल सकेगा।

संवेदनहीनता की हदें पार, इमरजेंसी में ट्राली के नीचे पड़ा रहा युवक

अस्पताल में बेसुध शराबी के साथ संवेदनहीनता की सारी हदें पार हो गईं। शराबी को पुलिस और परिवार के लोग उठाकर सीएचसी सिधौली ले गए। जहां ट्राली पर लिटाया गया मगर वह उसके नीचे गिर गया। काफी देर तक वह बेसुध पड़ा रहा। ट्राली के नीचे इमरजेंसी में ही पड़ा रहा। पुलिस भी मौके पर थी और उसका परिवार भी था। कर्मचारी भी थे लेकिन उसे उठाने के लिए किसी ने कोशिश नहीं की। दो महिलाएं उसे उठानी लगी तब जाकर कुछ लोगों ने आगे आकर उसे उठाया व बेड पर दोबारा लिटाया। कर्मचारियों ने बेड पर ही युवक का हाथ पैर बांध दिया ताकि वह फिर न गिर जाए।

मृतक पहले से था बीमार, शराब में गड़बड़ी नहीं

दोनों लोग लम्बे समय से शराब पी रहे थे। मृतक बीते 12 वर्षों से शराब पी रहा है और उसके फेफड़े और लिवर खराब थे। बीमारी की हालत में शराब पी ली थी इससे उसकी मौत हो गई। शराब की दुकान से दूरे अपने परिजन की दुकान के सामने वह बेसुध पड़े हुए थे। दूसरे व्यक्ति को ट्रामा सेंटर भेजा गया था वह ठीक होकर घर आ गया। शराब की दुकान पर सरकारी शराब की सप्लाई है। शराब में किसी तरह गड़बड़ी नहीं है।

– एनपी सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights