उत्तर प्रदेशजेवरराजनीतीराज्य

जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास की तैयारी देखने आज नोएडा आएंगे योगी आदित्यनाथ

जेवर: एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट के रूप में विकसित हो रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास 25 नवंबर को होना है. एयरपोर्ट का शिलान्यास पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे. शिलान्यास से पहले सीएम योगी आज जेवर एयरपोर्ट शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने आयेंगे.

सीएम यहां अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे इसके बाद जेवर एयरपोर्ट की तैयारियों का निरीक्षण भी करेंगे. कार्यक्रम को लेकर रूट तैयार किया जा रहा है. 25 नवंबर को इस कार्यक्रम में पीएम मोदी और सीएम योगी के अलावा राज्यपाल आनंदीबेन पटेल समेत राज्य सरकार के मंत्री और अन्य दिग्गज नेता शिरकत करेंगे.

फिलहाल, एयरपोर्ट की चारदीवारी का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है. एयरपोर्ट के निर्माण के लिए 1334 हेक्टेयर जमीन अधिगृहीत की गई है, एयरपोर्ट का निर्माण कार्य 2023-2024 से तक पूरा कर लिया जाएगा. इसी समय-सीमा में जनता के लिए एयरपोर्ट शुरू करने का लक्ष्य रखा गया है.

एयरपोर्ट पर बनेगी पांच हवाई पट्टी

बता दें कि 2024 में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की पहली हवाई पट्टी तैयार हो जाएगी जिससे पहली उड़ान भरी जा सकेगी. परमवीर सिंह जी ने बताया कि पहले यहां पहले दो हवाई पट्टी तैयार होंगी उसके बाद 5 हवाई पट्टियां नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट में होंगी, जो अपने आप में एक ऐतिहासिक कदम होगा. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर नो पार्किंग स्थल तैयार किए गए हैं साथ ही शौचालय के लिए भी जगह-जगह व्यवस्था की गई है ताकि दूरदराज से आने वाले लोगों को किसी तरह की दिक्कत ना हो.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button