अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

बदायूं में महिला जज ने किया सुसाइड, पंखे से लटका मिला शव

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में सिविल जज जूनियर डिवीजन ज्योत्स्ना राय की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की खबर से सनसनी फैल गई है। शनिवार की सुबह सरकारी आवास में महिला जज ज्योत्सना राय का शव फंदे से लटका मिला है। पुलिस ने कथित तौर आत्महत्या की बात कही है लेकिन हत्या और आत्महत्या दोनों पहलू से जांच की जा रही है। पुलिस के मुताबिक महिला जिला जज का शव उनके आवास के अंदर कमरे में पंखे से लटका हुआ मिला है। महिला जज रजिस्ट्री ऑफिस के पास बने सरकारी आवास में रहती थीं।

एसएसपी बदायूं, आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई है। पुलिस ने महिला जज के परिजनों को भी मौत की सूचना दे दी है। घटना बदायूं के थाना सिविल लाइंस क्षेत्र की है। पुलिस ने कथित तौर पर फिलहाल आत्महत्या की बात कही है। घटनास्थल पर और चारों तरफ छानबीन कराई जा रही है।

कर्मचारियों ने दी पुलिस को सूचना

एसएसपी ने बताया कि पुलिस दरवाजा तोड़कर कमरे के अंदर गई तो कमरे में पंखे से शव लटक रहा था और शव के पास में ही मोबाइल पड़ा था। वहीं  दूसरे कमरे का सामान भी बिखरा हुआ था। उन्होंने कहा कि उनके दस्तावेजों में कुछ चीजें मिली है, इस आधार पर सभी तथ्यों की जांच की जाएगी।

जब जिला जज समय पर कार्यालय नहीं पहुंची को उनकी कोर्ट के कर्मचारियों ने कॉल की तो कॉल रिसीव नहीं हुई। इसके बाद कर्मचारी उनके आवास पर पहुंचे तो काफी आवाज लगई और दरवाजा जोर-जोर से खटखटाया लेकिन खटखटाने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला। इसके बाद करीब सुबह साढ़े दस बजे पुलिस को इसकी सूचना दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गई और तुरंत पुलिस वहां पहुंची जिसके बाद पंखे से शव झूलता मिला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button