अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

‘अपने आप खत्म हो रहे हैं’… हथेली पर लिखकर पत्नी ने दी जान, पति का हुआ था एनकाउंटर

उरई: झांसी पुलिस के एनकाउंटर में मारे गए पुष्पेंद्र यादव की पत्नी शिवांगी ने फांसी लगाकर जान दे दी। पति की मौत के बाद से वह अपने मायके आटा में रह रही थी। बुधवार सुबह उसका शव लटकता मिला। उसने अपनी बाईं हथेली पर सुसाइड नोट लिखा है कि अपने आप खत्म हो रहे हैं किसी पे कोई दोष न लगाएं। बताया गया कि वह तनाव में रहती थी।

आटा क्षेत्र के पिपराया के राकेश यादव ने बेटी शिवांगी (25) की शादी 2019 में झांसी के करमुखा के पुष्पेंद्र यादव से की थी। शादी के चार माह बाद ही पांच अक्तूबर को झांसी में पुलिस ने पुष्पेंद्र यादव को एनकाउंटर में मार गिराया था, उसके कुछ दिन बाद से शिवांगी अपने मायके आ गई थी। पति के एनकाउंटर के बाद से शिवांगी मानसिक रूप से परेशान रहने लगी थी। बुधवार सुबह मां चतुरा उसे उठाने गईं तो दुपट्टे से बेटी को लटकता देख उनके होश उड़ गए।

चीख पुकार से परिवार के लोग पहुंचे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। शिवांगी के पिता राकेश यादव ने बताया मंगलवार रात उसने सबके साथ खाना खाया और फिर देर रात फांसी लगा ली। एसओ अर्जुन सिंह ने बताया पुलिस जब मौके पर पहुंची तो शिवांगी का शव दुपट्टे से लटका था और छानबीन में उसकी बाईं हथेली पर सुसाइड नोट लिखा था। फिलहाल घरवालों के बयान लिए गए हैं।

अखिलेश ने किया ट्वीट

इस मामले में सपा मुखिया व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस मामले में ट्वीट किया पुष्पेंद्र यादव की पत्नी की आत्महत्या सत्ता में विश्वास की हत्या है। किसी को आत्महत्या के मजबूर करना दरअसल हत्या ही है। इससे सियासत गरमा गई है।

पुष्पेंद्र के एनकाउंटर से सियासी माहौल गरमाया था

झांसी में 2019 में पुष्पेंद्र यादव का एनकाउंटर काफी चर्चित रहा था। इस एनकाउंटर को लेकर सियासी माहौल भी काफी गरमाया था। समाजवादी पार्टी ने यूपी पुलिस के इस एनकाउंटर को फर्जी बताया था, वहीं हाईकोर्ट ने इस मामले की सुनवाई के लिए समिति का गठन किया था। उस वक्त शिवांगी ने मांग की थी कि इस मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए पर घटना के तीन साल पांच माह बाद शिवांगी ने आत्महत्या कर ली।

इंस्पेक्टर की कार लूटने के बाद हुआ था एनकाउंटर

पुष्पेंद्र पर पुलिस ने आरोप लगाया था कि पांच अक्तूबर, 2019 की रात वह मोठ थाने के इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह चौहान पर हमला करने के बाद उनकी कार लूटकर भाग रहा था। अगली सुबह पुलिस ने पुष्पेंद्र यादव को गुरसराय थाना क्षेत्र में मुठभेड़ में कथित तौर पर मार दिया था। पुलिस के मुताबिक उसके दो साथी भाग निकले थे। पुलिस का यह भी आरोप है कि पुष्पेंद्र की कार से दो तमंचे कारतूस और मोबाइल भी बरामद किए गए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights