खेलमनोरंजन

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंग्लिस टी20 वर्ल्ड कप से हुए बाहर

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के रिजर्व विकेटकीपर जोश इंगलिस सिडनी में गोल्फ खेलते हुए हाथ में चोट लगने के कारण आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 से बाहर हो गए हैं. सिडनी गोल्फ कोर्स में सोशल राउंड के दौरान इंगलिश का क्लब टूट गया और उनके दाहिने हाथ में कट आ गया. यह हादसा टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले पहले मुकाबले से तीन दिन पहले हुआ.

ऑस्ट्रेलिया के कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने गुरुवार को एसईएन रेडियो नेटवर्क को बताया, ”एक अविश्वसनीय रूप से अजीबोगरीब दुर्घटना है. जैसे ही उन्होंने जमीन से संपर्क किया, शाफ्ट ग्रिप एरिया के चारों ओर टूट गया और उनकी दाहिनी हथेली कट गई.” मैकडॉनल्ड्स ने कहा कि इंगलिस के हाथ में टांके लगे थे और ज्यादा क्षति नहीं हुई थी, लेकिन चोट की वजह से बल्ले को पकड़ना और गेंद को बार-बार पकड़ना मुश्किल हो जाएगा.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक रिप्लेसमेंट की पुष्टि नहीं की है. एलेक्स कैरी संभावित रूप से मैथ्यू वेड के लिए बैकअप विकेटकीपर और बल्लेबाज के रूप में रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल हो सकते हैं. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को चुन सकता है और बिना किसी अतिरिक्त स्पेशलिस्ट विकेटकीपर के साथ जाने का जोखिम भी उठा सकता है.

कोच मैकडोनल्ड ने ग्रीन के नाम पर विचार का संकेत देते हुए कहा, ”(कैमरन) ग्रीन निश्चित रूप से चर्चा का विषय हैं, (तेज गेंदबाज) नाथन एलिस के नाम पर भी विचार किया जा रहा है. (बेन) मैकडरमोट, (जोश) फिलिप और (एलेक्स) कैरी भी हैं. कुछ (संभावित बैक-अप विकेटकीपर) के नाम पर भी चर्चा हो रही है.”

इंग्लिस की चोट ने पहले से ही चोटिल ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए और परेशानी बढ़ा दी है. प्रमुख ऑलराउंडरों मिचेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस को लेकर चल रही फिटनेस संबंधी चिंताओं और अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की चोट भी टीम के लिए परेशानी का सबब बनी हुई हैं. टीमों के साथ प्रत्येक टीम में केवल 15 खिलाड़ियों की अनुमति है. ऐसे में इंगलिस की अनुपस्थिति ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एक बड़ा झटका है. हालांकि, विकेटकीपर के लिए पहली पसंद शुरू से मैथ्यू वेड ही हैं, लेकिन टीम में रिजर्व विकेटकीपर के तौर पर सिर्फ इंगलिस ही शामिल थे.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार (22 अक्टूबर) को सिडनी में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने खिताब की रक्षा की शुरुआत करेगा, जो उसने पिछले साल के टी20 वर्ल्ड कप में संयुक्त अरब अमीरात में हासिल किया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights