उत्तराखंडराजनीतीराज्य

हम तीन मुख्यमंत्री बदलें या 30, कांग्रेस को क्यों होती है पीड़ा : राजनाथ सिंह

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को उत्तराखंड पहुंचे। उन्होंने टिहरी जिले के घनसाली में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जब देश के अंदर बीजेपी की सरकार बनी तो उस समय देश की सेना को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनते ही देश मजबूत हो गया है. अर्थशास्त्र की शर्तें।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आज देश कमजोर नहीं बल्कि मजबूत है। वह जो सीमा पार करने और अपने ही घर में शत्रु को मारने की शक्ति रखता हो। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. जिसके बाद राज्य के हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे।

उन्होंने भारत सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि आज देश और प्रदेश में कुशल सरकार है. किसान सम्मान निधि योजना हो, उज्ज्वला योजना हो, हर घर जल नल योजना हो, आज लोगों को कई कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है।

रक्षा मंत्री ने कहा कि प्रदेश में अदला-बदली की सरकार नहीं होनी चाहिए। इससे विकास योजनाओं पर असर पड़ता है। उन्होंने कहा कि इन पांच वर्षों में उत्तराखंड में भले ही तीन मुख्यमंत्री बदले गए हों, लेकिन हमारी सरकार ने देवभूमि के विकास में कोई रुकावट नहीं आने दी.

उत्तराखंड को एक लाख करोड़ रुपए का अतिरिक्त पैकेज देने का काम किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही हरिद्वार योग की अंतरराष्ट्रीय राजधानी बन जाएगा। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद रतूड़ी, आनंद सिंह, प्रखंड प्रमुख बासुमती घनाटा, जयवीर सिंह मियां, कमलेश्वर कंसवाल आदि कार्यकर्ता मौजूद थे.

वहीं केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 12 फरवरी को रामनगर में बीजेपी प्रत्याशी दीवान सिंह बिष्ट के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. एमपी कॉलेज मैदान में चुनावी रैली की तैयारी की जा रही है. राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी रैली को संबोधित करेंगे।

भाजपा के मीडिया प्रभारी गणेश रावत ने बताया कि पार्टी ने भगीरथ लाल चौधरी को रैली का संयोजक और नरेंद्र शर्मा को सह संयोजक बनाया है. रैली को लेकर कार्यकर्ताओं में उत्साह है। रैली को भव्य बनाने के लिए तीनों संभागों के पदाधिकारियों ने जनसंपर्क शुरू कर दिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights