अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

UP: चचेरी बहन से प्यार, एक दिन बाद थी शादी… दोनों ने फांसी लगा दे दी जान

महोबा में प्रेम प्रसंग के चलते चचेरे भाई-बहन ने फांसी के फंदे से लटक कर एक साथ आत्महत्या कर ली. नाबालिग प्रेमी जोड़े के आत्महत्या करने से उनके परिवारों में कोहराम मचा हुआ है. सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने गांव के बाहर पेड़ से लटके शवों को फंदे से नीचे उतार कर पंचनामा भरते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुट गई है.

आपको बता दें कि यह पूरा मामला शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बारात पहाड़ी गांव का है. जहां पर सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब गांव के बाहर एक पेड़ से नाबालिग प्रेमी जोड़े का शव लटका हुआ मिला. बताया जाता है कि दोनों मृतक आपस में चचेरे भाई बहन हैं. गांव में रहने वाले शिवकरण कुशवाहा का 17 वर्षीय पुत्र किशोर और 16 वर्षीय लड़की का गांव के बाहर पेड़ से एक साथ लटका हुआ शव मिला है.

घर से भागने की फिराक में थे चचेरे भाई-बहन

परिजन बताते हैं कि दोनों एक ही कॉलेज में 11 वीं में पढ़ते थे. दोनों साथ में ही कॉलेज पढ़ने आते -जाते थे, दोनों के बीच कब और कैसे नजदीकी हुई यह परिवार के लोगों को नहीं पता. उन्हें अंदेशा भी नहीं था कि रिश्ते में चचेरे भाई-बहन के बीच प्रेम संबंध चल रहे हैं. कुछ दिन पूर्व परिवार को मृतकों के दोस्तों से जानकारी मिली थी कि दोनों के बीच प्रेम है और घर से भागने की फिराक में हैं, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि दोनों इतना बड़ा कदम उठा लेंगे.

रात के समय अचानक गायब हुए दोनों

इस मामले में परिवार के लोग कुछ भी खुलकर बोलने से बच रहे हैं लेकिन दबी जुबान में इतना जरूर बता रहे हैं कि दोनों के बीच प्रेम संबंध थे, जिसकी भनक परिवार को देर से लगी. बीती रात घर के बाहर नवरात्रि पर्व पर देवी पंडाल में सभी लोग भजन कीर्तन कर रहे थे और इसी दरमियान रात के समय दोनों अचानक गायब हो गए. जब परिवार के लोग खाना खाने बैठे तो दोनों ही घर से नदारद थे. ऐसे में सभी ने खोज खबर की, गांव में तलाशा गया लेकिन कोई जानकारी नहीं हो पाई.

परिवार ने शहर कोतवाली पुलिस को दोनों की गुमशुदगी की जानकारी दी लेकिन रात भर किसी का कोई पता नहीं चल पाया. सुबह के वक्त जब गांव के लोग खेत के लिए निकले तो दोनों को फांसी के फंदे पर लटका देखा. मृतकों के चचेरे भाई भीम ने दोनों को गांव के बाहर फांसी के फंदे पर लटका देखा तो उसके होश उड़ गए. उसने सूचना परिवार को दी जहां परिजन सहित देखते ही देखते पूरा गांव मौके पर इकट्ठा हो गया.

नाबालिग प्रेमी जोड़े के लटके होने की सूचना मिलते ही शहर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों शवों को फांसी के फंदे से उतार कर पंचनामा भरते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी हुई है. एक ही परिवार में एक साथ दो मौत होने से परिवार में मातम पसरा हुआ है. इस पूरे मामले को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक सत्यम बताते हैं कि शहर कोतवाली क्षेत्र के बारात पहाड़ी गांव के बाहर फांसी के फंदे से लटके नाबालिक चचेरे भाई-बहन का शव मिला है. जो एक साथ एक ही विद्यालय में पढ़ते थे. आत्महत्या करने के पीछे की क्या वजह है इसकी जांच की जा रही है. पुलिस हर पहलू से जांच कर आगे कार्यवाही करेगी. शवों का पोस्टमार्टम पैनल की मौजूदगी में कराया जा रहा, जिसकी वीडियोग्राफी कराई जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights