उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

यूपी के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिया इस्तीफा, समाजवादी पार्टी में हो सकते हैं शामिल

उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी मुलाकात की। विधायक रोशन लाल, भगवती सागर और बृजेश प्रजापति ने भी इस्तीफा दे दिया है। अब कुछ अन्य समर्थक विधायक भी भाजपा छोड़कर सपा में शामिल हो सकते हैं। टिकट बंटवारे को लेकर उनका भाजपा से विवाद चल रहा है। स्वामी प्रसाद मौर्य का इस्तीफा लेकर राजभवन पहुंचे विधायक रोशन लाल को अंदर नहीं जाने दिया गया. रोशनलाल शाहजहांपुर से विधायक हैं।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मेरी किसी से कोई निजी दुश्मनी नहीं है. मैंने सामाजिक न्याय के लिए लगातार संघर्ष किया है। मैं ऐसा करना जारी रखूंगा। मैं जहां भी सामाजिक न्याय को साकार होते देखूंगा, मैं वहां रहूंगा।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपना इस्तीफा राजभवन भेजने के बाद अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट पर इसकी जानकारी दी. उन्होंने लिखा, ‘दलितों, पिछड़ों, किसानों, बेरोजगार युवाओं और छोटे, छोटे और मध्यम कारोबारियों के घोर उपेक्षापूर्ण रवैये के कारण मैं उत्तर प्रदेश की योगी कैबिनेट से इस्तीफा देता हूं।

मौर्य ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘माननीय राज्यपाल, राजभवन, लखनऊ, उत्तर प्रदेश। महोदय, माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट में श्रम एवं रोजगार एवं समन्वय मंत्री के रूप में विपरीत परिस्थितियों एवं विचारधारा में रहते हुए भी उन्होंने बड़ी लगन से जिम्मेदारी का निर्वहन किया है, लेकिन दलित, पिछड़े, किसान, बेरोजगार युवा एवं राज्य के व्यापारियों के घोर उपेक्षापूर्ण रवैये के कारण लघु, लघु और मध्यम श्रेणी I ने उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया।

मौर्य ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा, “धार और वार का इंतजार करते रहो।” अब 10 से 12 और विधायक इस्तीफा देंगे। मैं एक-दो दिन में सारी स्थिति साफ कर दूंगा कि मुझे क्या करना है।

ममताश शाक्य- पटियाली (कासगंज), विनय शाक्य- विधुना (औरैया), धर्मेंद्र शाक्य-शेखुपुर (बदाऊं), बृजेश प्रजापति- तिंदवारी (बांदा), रोशन लाल वर्मा- तिलहर, भगवती सागर- बिल्हौर, विधायक नीरज मौर्य-जलालाबाद और अनिल मौर्य घोरावल के इस्तीफे की भी चर्चा है, ये सभी सपा की साइकिल पर सवार हो सकते हैं.

स्वामी प्रसाद मौर्य से मुलाकात के बाद फोटो जारी करते हुए अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, “सामाजिक न्याय और समानता के लिए लड़ने वाले लोकप्रिय नेता स्वामी प्रसाद मौर्य और उनके साथ सपा में आए अन्य सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों का हार्दिक सम्मान। स्वागत है। और नमस्ते!सामाजिक न्याय की क्रांति होगी, बीस में परिवर्तन होगा।बाइस में साइकिल।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights