अंतर्राष्ट्रीय

हैलोवीन आउटफिट में कुछ ऐसे नजर आए ट्विटर के सीईओ एलन मस्क, इंटरनेट पर लगी मीम्स की कतार

नई दिल्‍ली. सबसे अमीर इंसान और टेस्‍ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्‍क (Elon Musk) ट्विटर पर काफी सक्रिय हैं. उनके ट्विट्स आए दिन चर्चा में रहते हैं. एलन मस्‍क ने हैलोविन डे (Halloween Day) भी काफी रोचक अंदाज में मनाया है. उन्‍होंने इस खास अवसर की कुछ तस्‍वीरें भी ट्विटर पर शेयर की हैं. वे अपने परिवार के साथ हैलोवीन आउटफिट में नजर आए. मस्‍क के ट्वीट पर यूजर्स खूब मजेदार कमेंट कर रहे हैं.

हालांकि, मस्क ने अपने ट्वीट में यह खुलासा नहीं किया है कि वे हैलोवीन आउटफिट में किसके जैसा दिखने की कोशिश कर हरे हैं. उन्होंने अपनी मां माये मस्क के साथ फोटो पोस्ट करते हुए लिखा है- “हैलोवीन विद माई मॉम”. एलन मस्क के ट्वीट के बाद यूजर्स ने काफी मजेदार कमेंट किए हैं. एक यूजर ने तो मस्‍क की तुलना सुपरमैन से करते हुए उन्‍हें नया नाम एलनमैन ही दे दिया. एक ने उन्हें लेदर ब्वॉय कहा है तो एक दूसरे ट्विटर यूजर ने उन्हें लॉब्स्टरमैन कहकर संबोधित किया है. बता दें कि हैलोवीन नाइट पर उन्‍होंने जो लेदर ड्रेस पहनी है, उसकी कीमत 7500 डॉलर यानी 6,19,927 रुपये थी.

क्‍या है हैलोवीन डे?

हैलोवीन ईसाइयों का एक त्‍योहार है, जिसे हर साल अक्टूबर के आखिरी रविवार को मनाया जाता है. इस बार यह 31 अक्टूबर को मनाया गया था. इसकी शुरुआत आयरलैंड और स्कॉटलैंड से हुई थी. मान्‍यता है कि इस दिन मरे हुए लोगों की आत्माएं जाग उठती हैं. ये आत्‍माएं धरती पर मौजूद जीवित आत्माओं को हानि पहुंचाने की कोशिश करती हैं. हैलोवीन में इन बुरी आत्माओं के डर को भगाने के लिए लोग भूत, चुड़ैल और दैत्‍य बनते हैं और डरावनी पोशाकें पहनते हैं. बुरी आत्माओं को भगाने के लिए आग जलाकर उसमें जानवरों की हड्डियां फेंकी जाती हैं.

कपड़ों से मिली खास पहचान

हैलोवीन के दिन पहने जाने वाले कपड़ों से इसे दुनिया भर में पहचान मिली. जहां अन्‍य त्‍योहारों पर नए कपड़े पहने जाते है, वहीं हैलोवीन पर गंदे और भद्दे कपड़े पहनने का रिवाज है. पहले सिर्फ यूरोपियन देशों में इसका क्रेज था, अब दुनिया के कई देशों में ये बहुत लोकप्रिय हो गया है. इस दिन की सबसे अलग पहचान इसका ड्रेसअप है. इस दिन लोग दानव, शैतान, भूत, पिशाच, ग्रीम रीपर, मोंस्टर, ममी, कंकाल, वैम्पायर, करामाती, वेयरवोल्फ और चुडैलों से प्रभावित ड्रेस पहनते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights