अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

गोरखपुर में धू-धू कर जली ट्रेन की बोगी, बड़ा हादसा टला

सफाई के लिए बौलिया कॉलोनी स्थित वाशिंग पिट में गई पनवेल एक्सप्रेस की एक बोगी में शुक्रवार की देर रात आग लग गई। देखते ही देखते बोगी पूरी तरह से जल गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

उधर कर्मचारियों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए ट्रेन से जल रही बोगी को काटकर अलग कर दिया जिससे अन्य बोगियां आग की चपेट में नहीं आई। इस घटना से कोई कर्मचारी हताहत नहीं हुआ है। सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह ने बताया कि घटना के कारणों को जानने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

जानकारी के अनुसार पनवेल से गोरखपुर आने के बाद पनवेल एक्सप्रेस को शाम पांच बजे के करीब वाशिंग पिट में सफाई के लिए भेज दिया गया। रात में 12 बजे के करीब उसे वाशिंग के लिए पिट पर लाया गया। अभी सफाई चल ही रही थी कि रात दो बजे के करीब अचानक से एक कोच में धुंआ उठता हुआ दिखा।

अभी कोई कुछ समझ पाता धुंए ने आग का रूप ले लिया। जब तक दमकल की गाड़ियां पहुंचती तब तक बोगी पूरी तरह से आग की चपेट में आ चुकी थी। काफी मशक्कत के बाद दमकल की आठ गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

उधर पिट के कर्मचारियों ने सूझबूझ दिखाते हुए बिना देरी के पूरी आग की चपेट में आ चुकी बोगी को किसी तरह से ट्रेन से काटकर अलग कर दिया। इस सूझबूझ से बाकी की बोगियां आग की चपेट में आने से बच गईं।

पूरी तरह से जलकर खाक हुई बोगी

आग कितनी भयानक थी इसका अंदाजा बोगी के अंदर के हिस्से को देख कर लगाया जा सकता है। आग के अंदर के हिस्से को राख में बदल दिया। सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह ने कहा कि घटना के कारणों की जांच के लिए कमेटी बनाई गई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है, सबकुछ नियंत्रण में है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights