राष्ट्रीय

आज पीएम मोदी करेंगे मन की बात, 106वें एपिसोड में दिवाली और राम मंदिर पर कर सकते हैं चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर महीने के आखिरी रविवार को रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए देशवासियों को संबोधित करते हैं. आज 27 अक्टूबर को कार्यक्रम का 106वां एपिसोड प्रसारित किया जाएगा. इस एपिसोड में पीएम मोदी अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन और दिवाली के त्योहार पर खास चर्चा कर सकते हैं. पिछले एपिसोड में पीएम मोदी ने चंद्रयान-3 से लेकर जी20 की सफलता तक कई अहम चीजों पर बात की थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार (29 अक्टूबर) को सुबह 11 बजे आकाशवाणी पर अपने विचार साझा करेंगे. यह मासिक रेडियो कार्यक्रम आकाशवाणी, दूरदर्शन, और AIR एप पर उपलब्ध होगा. इसके अलावा प्रधानमंत्री कार्यालय, सूचना और प्रसारण मंत्रालय के यू-ट्यूब चैनल्स पर भी इस कार्यक्रम को प्रसारित किया जाएगा. जैसे ही हिंदी प्रसारण खत्म होगा, इस प्रोग्राम का क्षेत्रीय भाषाओं में भी प्रसारण होगा.

पिछले एपिसोड में पीएम मोदी ने क्या कहा

पिछल एपिसोड में पीएम मोदी ने चंद्रयान-3 की लैंडिंग से लेकर जी20 के सफल आयोजन पर बात की. पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा था कि एक बार फिर से मुझे अपने देश और देशवासियों की सफलता को साझा करने का अवसर मिला है. मुझे सबसे ज्यादा संदेश मुझे चंद्रयान-3 की लैंडिंग और दिल्ली में जी20 के सफल आयोजन को लेकर मिले. उन्होंने कहा कि समाज के हर हिस्से और हर वर्ग से मुझे ढेरों संदेश मिले हैं.

पीएम ने कहा कि चंद्रयान-3 की लैंडिंग का करोड़ों लोग साक्षी बने. इसरो के यूट्यूब चैनल पर 80 लाख लोगों ने इस पूरी घटना को देखा. ये अपने में ही एक रिकॉर्ड है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि चंद्रयान-3 की सफलता दिखाती है कि लोगों को इस मिशन से कितना लगाव है. इस मिशन की सफलता के बाद देश में एक कॉम्पिटिशन भी चल रहा है, जिसका नाम ‘चंद्रयान-3 महा क्विज’ है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button