उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

हम ज्यादा बोल पड़े… सपा-RLD को समर्थन पर टिकैत ने लिया यूटर्न, कहा- मेरी गलती है

उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव राजनीतिक अखाड़ा बन गया है। ऐसे में सभी दल अपने-अपने चुनावी पैंतरे अपना रहे हैं. दूसरी ओर, यह ध्यान में आ रहा है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए, भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने सपा-रालोद के गठबंधन का समर्थन किया है, लेकिन उनके भाई और संघ के प्रवक्ता राकेश टिकैत इससे इनकार करते हैं। उन्होंने कहा, ”हमने कोई समर्थन नहीं दिया, लोगों ने समझने में गलती की है.”

मुजफ्फरनगर जिले की बुढाना विधानसभा सीट से टिकट की घोषणा के बाद लोक दल के गठबंधन प्रत्याशी राजपाल बलियान किसानों की राजधानी सिसौली पहुंचे, हालांकि इस दौरान भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने सपा और रालोद के गठबंधन का खुलकर समर्थन किया. आ गया है।

इस मामले पर जब राकेश टिकैत से पूछा गया कि क्या आप सपा-रालोद का समर्थन कर रहे हैं? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘हमने अभी तक कोई समर्थन नहीं दिया है और हम जल्द ही अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से इसकी पुष्टि करेंगे. जब अलग-अलग पार्टियों के नेता गांव पहुंच रहे हैं तो सभी को यही बताया जा रहा है. कि आप चुनाव लड़ें।” “कोई आपके घर आता है तो कहा जाता है कि हम आपके साथ हैं। हम किसी को यह नहीं बता रहे हैं कि किसे वोट देना है।”

क्या यह अभी तक तय नहीं हुआ है? इस सवाल के जवाब में टिकैत ने कहा, हमने फैसला किया है कि हम किसी का समर्थन नहीं करेंगे. हर कोई जानता है कि उन्हें क्या करना है। क्या समर्थन की खबरें गलत फैलाई गई हैं? इस पर टिकैत ने कहा, लोगों को समझने में गलती हुई है. हम किसी का समर्थन नहीं करते। सभी दलों को अपना चुनाव लड़ना चाहिए। दरअसल, वीडियो में मुजफ्फरनगर के किसान भवन में एक बैठक के दौरान भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत मंच से संबोधित करते हुए कह रहे हैं कि सभी चुनाव अच्छे से लड़ो, यह आप लोगों की प्रतिष्ठा की बात है.

यूपी चुनाव को देखते हुए सपा-रालोद गठबंधन, कांग्रेस और बसपा ने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. सपा-रालोद गठबंधन ने मुजफ्फरनगर जिले के बुढाना से राजपाल बालियान, मीरापुर से चंदन चौहान और शामली के थाना भवन से अशरफ अली को मैदान में उतारा है. संयुक्त किसान मोर्चा ने 15 जनवरी को 1 फरवरी से मिशन यूपी शुरू करने का फैसला किया है। राष्ट्रीय लोक दल और समाजवादी पार्टी गठबंधन ने शनिवार को विधानसभा चुनाव के लिए सात उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची की घोषणा की।

इस सूची में सभी उम्मीदवार रालोद के हैं, इससे पहले गुरुवार को 29 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की गई थी, जिसमें सपा के 10 उम्मीदवारों, जबकि रालोद के 19 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. अब तक 26 सीटों पर रालोद उम्मीदवारों की घोषणा हो चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights