अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

गाजीपुर में रेत पर फुटबॉल खेलते समय गंगा में डूबे तीन किशोर, मौके पर पहुंचे अधिकारी

गाजीपुर के पत्थर घाट स्थित गंगा नदी के बीच में शनिवार की शाम रेत पर वालीबॉल खेलते समय पानी में गए बॉल को पकड़ने का प्रयास कर रहे एक किशोर के साथ तीन लोग डूब गए। हादसे की जानकारी होते ही घाट पर भीड़ लग गई। इधर, परिजन भी रोते-बिलखते मौके पर पहुंच गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय नाविकों एवं गोताखोरों की मदद से तलाश शुरू कर दी, लेकिन देर शाम तक सफलता नहीं मिल सकी।

महादेवा निवासी किशन यादव (23), मुकेश यादव (19) और बाराबंगला निवासी सरफराज (17) रोजाना की तरह पत्थर घाट के सामने गंगा नदी के बीच में रेत पर वालीबॉल खेल रहे थे। इसी दौरान बॉल पानी में चला गया। बॉल को निकालने के चक्कर में सरफराज गहरे पानी में डूबने लगा।

एक को बचाने के लिए गंगा में कूदे दो दोस्त

मित्र को डूबता देख शोर मचाते हुए बचाने के लिए किशन और मुकेश पानी में कूद गए। जिससे वो दोनों भी डूबने लगे। गंगा के किनारे बैठे मछुवारों की नजर जब डूबते हुए युवकों पर पड़ी तो वह शोर मचाने के साथ बचाने के लिए जब-तक मौके पर पहुंचते तीनों गंगा की धारा में समा गए।

इधर, किशोर सहित तीन लोगों के डूबने की सूचना मिलते ही आस-पास के लोग भी गंगा घाट के तरफ दौड़ पड़े। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। देखते- देखते गंगा के किनारे ग्रामीणों की भीड़ लग गई। एडीएम एके सिंह, एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार, एसडीएम प्रतिभा मिश्रा और सीओ सिटी गौरव कुमार भी घटना स्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों से घटना की जानकारी ली।

स्थानीय नाविकों और स्थानीय गोताखोरों की मदद से डूबे तीनों लोगों की तलाश शुरू कराई गई। लेकिन देर शाम तक तीनों का कोई सुराग नहीं मिल सका। घाट किनारे पहुंचे परिजनों के रोने- बिलखने से चीख-पुकार मची रही। ग्रामीण परिजनों को सांत्वना देकर शांत कराने में जुटे रहे। इस संबंध में सीओ सिटी गौरव कुमार ने बताया कि गंगा में डूबे तीनों युवकों की तलाश चल रही है। स्थानीय नाविकों एवं गोताखोरों की मदद ली जा रही है। एनडीआरएफ की टीम बुलाई गई है। इनके आने के बाद तलाश शुरू कराई जाएगी।

तेज रफ्तार कार ने मारी टक्कर, हादसे में छह घायल

मरदह थाना क्षेत्र के करदह कैथवली चट्टी के पास शनिवार को फोरलेन पर मऊ की तरफ जा रहे ऑटो में पीछे की तरफ से आ रही तेज रफ्तार कार ने टक्कर मार दी। हादसे में यात्रियों से भरी ऑटो डिवाइडर तोड़ते हुए सर्विस रोड पर जाकर पलट गई। दुर्घटना में ऑटो चालक धनंजय यादव, यात्री शीला यादव, उनके पुत्र आलोक, पुनपुन, सास मंता यादव निवासी फदनापुर थाना नोनहरा सहित कार सवार जंगीपुर थाना के धुरेहरा गांव निवासी वंदना पांडेय घायल हो गई। सभी घायलों का उपचार के लिए स्थानीय चिकित्सक के यहां ले जाया गया। मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष राजेश मिश्रा ने घायलों का उपचार कराने के साथ ही कार चालक को हिरासत में ले लिया।

दो बाइकों की टक्कर में महिला सहित दो घायल

रसूलपुर गांव निवासी अवधेश राम की पत्नी बबीता देवी भांजे सुजीत के साथ बाइक से कासिमाबाद ब्लॉक पर किसी कार्य से जा रही थीं। कासिमाबाद-मऊ मार्ग पर सनेहुवां चट्टी के पास बाइक विपरीत दिशा से आ रहे एक बाइक सवार ने टक्कर मार दिया। इस घटना में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक शिव प्रताप वर्मा ने बताया कि घटना के बारे में जानकारी नहीं है। तहरीर मिलेगी तो कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights