अपराधउत्तर प्रदेश

मेरठ में तीन महीने की गर्भवती महिला को जहर देकर मारा

मोदीपुरम : पल्लपुरम थाना क्षेत्र की रुड़की रोड स्थित एकता नगर मोहल्ले में रविवार को संदिग्ध परिस्थितियों में तीन माह गर्भवती महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। महिला दिव्यांग थी। मकान स्वामी की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। मृतका के मायके वालों ने पति पर जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाया है। स्वजन ने हंगामा किया, जिन्हे पुलिस ने समझाकर शांत किया।

बताया जाता है कि सरधना थाना क्षेत्र के नहाली गांव निवासी 25 वर्षीय नीतू की शादी मुजफ्फरनगर के मीरापुर निवासी देवेंद्र से एक वर्ष पहले हुई थी। देवेंद्र मजदूरी का काम करता है। दंपति में विवाद के चलते कुछ दिनों से नीतू अपने मायके में रह रही थी। 15 दिन पहले ही देवेंद्र अपनी पत्नी नीतू को उसके मायके से लेकर आया था। दो हफ्ते पहले ही देवेंद्र ने एकता नगर में धर्मपाल का मकान किराए पर लिया था। जिसमें वह पहली मंजिल पर रह रहा था।

पुलिस को बताया गया कि दंपति में छोटी-छोटी बातों को लेकर झगड़ा होता था। रविवार सुबह देवेंद्र काम पर चला गया। उसके बाद धर्मपाल किसी काम से छत पर पहुंचा, तो कमरे में नीतू फर्श पर अचेत पड़ी थी। मुंह से झाग निकल रहे थे। धर्मपाल ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

पल्लवपुरम थाने की मोदीपुरम चौकी प्रभारी सूरज कुमार पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। इस बीच मृतका का जीजा कमल और बहन व अन्य स्वजन भी मौके पर पहुंच चुके थे। मृतका की बहन ने पुलिस को बताया कि करीब नीतू माह की गर्भवती थी। पति उस पर आए दिन अत्याचार करता था। 15 दिन पहले ही उसे मायके से लेकर आया था। पति पर हत्या का आरोप लगाया है। गुस्साए स्वजन ने हंगामा किया। क्षेत्रवासियों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस ने किसी तरह समझा कर शांत किया।

पता होता तो बहन को नहीं भेजते

रोते बिलखते हुए मृतका की बहन और उसके जीजा कमल ने पुलिस से बताया कि उन्हें क्या मालूम था कि घर से ले जाने के बाद नीतू की हत्या कर दी जाएगी। अगर जरा भी अंदेशा होता तो वह नीतू को उसके पति के साथ नहीं भेजते। अपनी बहन के शव को देख बड़ी बहन का रोकर बुरा हाल था।

सीओ दौराला अभ‍िषेक पटेल ने कहा क‍ि मृतका को उसके स्वजन ने तीन माह की गर्भवती बताया है। पति सुबह से घर नहीं है। पति पर आरोप लगे हैं। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button