अपराधराष्ट्रीय

‘अपने लिए ताबूत तैयार रखो’, RSS नेता श्रीनिवासन की हत्या की जांच कर रहे अधिकारी को मिली धमकी

केरल के पलक्कड़ में RSS नेता श्रीनिवासन की हत्या के मामले में जांच अधिकारी एम अनिल कुमार को जान से मारने की धमकी मिली है। उन्हें फोन करने वाले शख्स ने शनिवार रात धमकी दी कि ‘प्लीज, ताबूत तैयार रखो।’ इसे लेकर पलक्कड़-टाउन साउथ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई है। अब तक इस मामले में 34 पीएफआई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है।

पलक्कड़ जिले में अप्रैल में दो राजनीतिक हत्याएं हुईं थीं। इसमें पीएफआई की राजनीतिक शाखा सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के एक नेता एम सुबैर हैं, जिनकी 15 अप्रैल को आरएसएस कार्यकर्ताओं की एक कथित टीम ने हत्या कर दी थी। इसके अगले दिन आरएसएस नेता श्रीनिवासन का मर्डर कर दिया गया। बताया गया कि पीएफआई/एसडीपीआई कार्यकर्ताओं की ओर से यह एक स्पष्ट जवाबी हमला था। श्रीनिवासन की उनकी दुकान में चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी।

PFI की साजिश मामले में तीन जगहों पर तलाशी

एनआईए ने PFI की ओर से देश में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए रची गई आपराधिक साजिश से जुड़े मामले में सोमवार को केरल में तीन स्थानों पर तलाशी ली। एनआईए के एक प्रवक्ता ने बताया कि राज्य के मलप्पुरम जिले में संदिग्ध आरोपी के परिसरों में तलाशी ली गई, जिसमें डिजिटल उपकरण और दस्तावेज सहित संदिग्ध सामग्री बरामद की गई।

प्रवक्ता ने बताया, ‘यह मामला पीएफआई के पदाधिकारियों, सदस्यों और कैडर की ओर से अन्य के साथ मिल कर रची गई आपराधिक साजिश से जुड़ी है। वे लोग भारत के विभिन्न हिस्सों में आतंकी कृत्यों के लिए बैंकिंग माध्यम, हवाला और चंदा के जरिए भारत व विदेशों से धन एकत्र करने में संलिप्त रहे हैं। आरोपी देश में कई स्थानों पर आतंकी गतिविधियों के लिए प्रशिक्षण शिविर संचालित कर रहे थे।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights