उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

रायबरेली में बोलीं प्र‍ियंका गांधी, मुफ्त राशन और खातों में रुपये मिलने से नहीं होगा विकास, साफ नीयत वाली सरकार चुनें

विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के लिए रविवार को होने वाले मतदान से एक दिन पहले रायबरेली पहुंची प्रियंका गांधी ने योगी सरकार के अधिकांश कार्यों को विफल बताया. उन्होंने कहा कि यूपी सरकार द्वारा दिया जा रहा मुफ्त राशन अच्छा है, लेकिन सरकार को शिक्षा और रोजगार के साथ लोगों को अपने पैरों पर खड़ा नहीं करना चाहिए.

प्रियंका गांधी ने कहा, अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हर जिले में लड़कियों के लिए विशेष स्कूल हों, 25% पुलिस भर्तियां महिलाओं के लिए आरक्षित हों। हम जॉब कैलेंडर बनाएंगे और समय-समय पर रोजगार मुहैया कराया जाएगा। रायबरेली के जोहवा शार्की में कांग्रेस की एक जनसभा को संबोधित करते हुए, प्रियंका गांधी ने कहा, “हम एक कानून लाना चाहते हैं जो एक महिला द्वारा उत्पीड़न की शिकायत के 15 दिनों के भीतर प्राथमिकी दर्ज नहीं करने वाले अधिकारियों को निलंबित कर देता है।”

प्रियंका गांधी ने कहा, इस सरकार का स्वभाव दमनकारी है और उन्हें लगता है कि वे किसी भी विरोध को दबा सकते हैं. सीएए के प्रदर्शनकारियों ने ही नहीं, बल्कि हाल ही में प्रदर्शन कर रहे छात्रों को सरकार ने धमकी दी थी कि उनकी संपत्ति जब्त कर ली जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights