अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

स्कूटी पर 4 बच्चों को बिठाकर नाबालिग भर रहा था फर्राटे, कट गया 27 हजार का चाला

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद (Moradabad) में एक नाबालिग बच्चे ने स्कूटी सिखी तो अपने दोस्तों को सैर सपाटा कराने के लिए निकल पड़ा. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हुआ है. स्कूटी पर कुल पांच बच्चे नजर आ रहे हैं जिनकी उम्र 5 से 12 वर्ष के बीच लग रही है. स्कूटी पर तीन लड़कियां और दो लड़के सवार हैं. यह स्कूटी शहर के व्यस्त इलाके में चलाई जा रही है. वीडियो सामने आने के बाद ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) ने कार्रवाई की है.

ट्रैफिक पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर 27 हजार रुपये का चालान काटा है. पुलिस का कहना है कि जान को जोखिम में डालकर बच्चा न केवल स्कूटी चला रहा था बल्कि उसपर चार और बच्चों को बिठा रखा था. नाबालिग का वीडियो वायरल होने पर ट्रैफिक पुलिस ने स्कूटी का नंबर पता लगाया. उसकी पहचान की और फिर ऑनलाइन जुर्माना लगा दिया. यह जानकारी सामने नहीं आई है कि उस बच्चे को स्कूटी चलाने और उसपर चार औऱ बच्चों को बिठाने की इजाजत किसने दी और जब उसने स्कूटी घर से निकाली तो किसी ने कैसे नहीं देखा.

ट्रैफिक पुलिस ने चालान काटने के बाद जारी किया बयान

वायरल वीडियो मुरादाबाद के मुगलपुरा कोतवाली इलाके के जामा मस्जिद पुल का बताया जा रहा है. जिसमें यातायात नियमों का उल्लंघन साफ तौर पर दिखाई दे रहा है लेकिन अब भारी भरकम जुर्माना लगने के बाद स्कूटी मालिक के लिए सबक हो जाएगी और वह किसी नाबालिग को अपनी स्कूटी नहीं देगा. मुरादाबाद एसपी ट्रैफिक सुभाष चंद्र गंगवार ने बताया कि सोशल मीडिया पर इस संबंध में वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें बच्चा नियम विरुद्ध स्कूटी चला रहा था इसलिए इसमें 27000 हजार रुपये का चालान किया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights