अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

साइबर तरीके से की गई थी मिल मालिक से 8 लाख की ठगी, मुंबई में फर्जी कंपनी चलाता है आरोपी

बस्ती। मिल मालिकों से आटा-मैदा खरीदारी के बहाने लाखों रुपये और सामान की ठगी करने वाले अंतरराज्यीय साइबर ठग को परिक्षेत्रीय साइबर थाना बस्ती की टीम ने जनपद बलिया से गिरफ्तार किया है। इस संबंध में बस्ती के एक फ्लोर मिल मालिक ने परिक्षेत्रीय साइबर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। राजस्थान के बड़मेर जिले के रहने वाले आरोपी के पास से 11 लाख 50 हजार रुपये नकद, मोबाइल फोन व अन्य सामान मिले हैं।
साइबर थाने के प्रभारी विकास यादव ने बताया कि सुरभि फ्लोर मिल के मालिक बाल मुकुंद अग्रवाल से मोबाइल फोन व व्हाट्स एप के माध्यम से आरोपी ने संपर्क किया। उसने बातचीत कर फर्जी जीएसटी व अन्य दस्तावेज दिखाते हुए झांसे में ले लिया। उनसे आटा-मैदा की खरीदारी के बहाने आठ लाख सात हजार रुपये की ठगी की गई थी। इस संबंध में बाल मुकुंद अग्रवाल ने साइबर क्राइम थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।
परिक्षेत्रीय साइबर थाने की टीम के प्रभारी निरीक्षक विकास यादव, हेड कांस्टेबल राजेश यादव आदि मुकदमे की छानबीन कर रहे थे। इस दौरान आरोपी के प्रयोग किए गए व्हाट्स एप व मोबाइल फोन नंबरों के विवरण, सीडीआर तथा अन्य दस्तावेजों के आधार पर उसकी पहचान महेंद्र माली निवासी धराना पोस्ट सिवाना जनपद बाड़मेर राजस्थान के रूप में की गई।
टीम को पता चला कि आरोपी मुंबई में फर्जी कंपनी खोलकर किराए के मकान में रहकर लोगों के साथ ठगी करता है। पुलिस को झांसा देने के लिए समय-समय पर अपना ठिकाना बदलता रहता था। उसका लोकेशन जनपद बलिया मिलने पर टीम ने वहां के ग्राम परिखरा तीखमपुर से शनिवार को उसे गिरफ्तार कर लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights