अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

प्रेम विवाह करने वाली युवती ने दे दी जान, मां ने थानाध्‍यक्ष के पैरों में गिरकर लगाई इंसाफ की गुहार

पति के साथ ले जाने से इनकार करने से आहत होकर महिला ने मायके में फांसी लगाकर जान दे दी। परिजन शव लेकर महिला थाने पहुंचे और ससुराल वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया। शामली के आदर्श मंडी थाने में पति समेत पांच के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज किए जाने पर मामला शांत हुआ। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

मूल रूप से गांव गोहरपुर निवासी तेजवीर सिंह परिवार के साथ करीब दो साल से आदर्श मंडी थाना क्षेत्र की पंजाबी कॉलोनी में रहता है। बताया कि कुछ समय से तेजवीर की पुत्री शिवानी ((21)) का जिला मुजफ्फरनगर के तितावी थाना क्षेत्र के गांव अमीननगर निवासी अनुज के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था। दोनों शादी करने की जिद पर अड़े तो परिजनों ने इसी साल जनवरी में उनकी शादी कर दी थी। इसके बाद से शिवानी अपने पति के साथ ससुराल में रह रही थी।

आरोप है कि शादी के कुछ दिन बाद से ससुराल वाले उसे परेशान करने लगे थे। इस विवाद के चलते कुछ दिन से शिवानी अपने मायके में रह रही थी। उसके परिजनों ने महिला थाने में ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत की थी। पुलिस ने सोमवार को दोनों पक्षों को बुलाया। पुलिस की मौजूदगी में दोनों के बीच सुलह की कोशिश हुई, लेकिन बात नहीं बनने पर पुलिस ने 20 जुलाई को फिर बुलाया। इसके बाद दोनों पक्ष घर चले गए।

इसके पश्चात दोपहर करीब तीन बजे महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसके बाद परिजन रोते बिलखते शव लेकर महिला थाने पहुंचे और ससुराल वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया। परिजनों का कहना है कि पति अनुज ने शिवानी को अपने साथ रखने से मना कर दिया था। जिससे आहत होकर उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

महिला थाना प्रभारी व शहर कोतवाली प्रभारी ने परिजनों को समझाकर शांत किया और कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इसके बाद घटनास्थल आदर्श मंडी थाने का होना बताकर वहां भेज दिया। आदर्श मंडी थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि मृतक महिला के पिता की तहरीर पर पति, सास, ससुर, ननद व देवर के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights