अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

250 महिलाओं को गंदे इशारे करने वाले नशेड़ी बंदर को हुई उम्रकैद, मिर्जापुर में थी ‘कालिया’ की दहशत

आपने मिर्जापुर वेब सीरीज में कालीन भैया और गुड्डू भैया की कहानी तो खूब ही सुनी और देखी होगी, लेकिन क्या आप मिर्जापुर के ‘कालिया’ की कहानी जानते हैं. ये कालिया कोई इंसान नहीं, बल्कि एक बंदर है, जिसने मिर्जापुर में आतंक मचा रखा था. महिलाएं और बच्चे उसके नाम से दहशत खाते थे.

कालिया ने लगभग 250 महिलाओं और बच्चों को अपना निशाना बनाया था. उन्हें गंभीर रूप से घायल किया था. इसके बाद वन विभाग ने उसे ‘आजीवन कारावास’ की सजा सुनाई. इसके बाद कालिया को सजा के तौर पर कानपुर के प्राणी उद्यान में पिंजरे में बंद कर दिया गया.

यह था मामला

मिर्जापुर में 5 साल पहले कालिया नाम के बंदर ने जमकर आतंक मचा रखा था. वह महिलाओं और बच्चों को देखते ही उन्हें काटने को दौड़ पड़ता था. वह सिर्फ महिला और बच्चों को ही अपना शिकार बनाता था. उसने लगभग 250 लोगों को अपना निशाना बनाया था.

इसके बाद कालिया को कानपुर प्राणि उद्यान के पशु चिकित्सक डॉक्टर मोहम्मद नासिर ने  मिर्जापुर से पकड़ा था, तभी से कालिया कानपुर चिड़ियाघर में एक पिंजरे में बंद  है.

स्वभाव में नहीं हुआ कोई परिवर्तन

कालिया को कानपुर प्राणी उद्यान में पिंजरे में बंद 5 साल हो गए हैं, लेकिन उसके व्यवहार में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. इस वजह से उसे रिहा नहीं किया जाएगा. उसकी ‘उम्रकैद’ की सजा बरकरार रहेगी.

कानपुर चिड़ियाघर में कई शैतान बंदर बंद हैं, जिनको अब रिहा करने की तैयारी की जा रही है, लेकिन कालिया को रिहा नहीं किया जाएगा. वह ताउम्र कैद रहेगा, क्योंकि उसके स्वभाव में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. वह अभी भी अटैक करने को दौड़ता है.

महिलाओं को करता है इशारे

कालिया महिलाओं को देखकर तरह-तरह के इशारे करता है और कुछ बुदबुदाने लगता है. 5 साल उसको कैद में रहते हुए हो गए, लेकिन अभी भी वह महिलाओं को देखते ही अभद्र इशारे करता है और कुछ बुदबुदाने लगता है. इसके साथ ही वह अटैक करने को भी दौड़ता है. जिस वजह से उसको गेट के बाहर नहीं निकाला जा सकता.

तांत्रिक ने रखा था पालकर

डॉ. मोहम्मद नासिर ने बताया कि कालिया को एक तांत्रिक ने पाल कर रखा था. वह उसे खाने में मांस और पीने के लिए दारू देता था. जिस वजह से उसका स्वभाव इतना हिंसक हो गया है. वहीं जब तांत्रिक की मृत्यु हो गई, तब वह लोगों के ऊपर अटैक करने लगा. इसके बाद वन विभाग ने उसे पकड़ लिया था.

कानपुर प्राणी उद्यान के पशु चिकित्सक डॉ. मोहम्मद नासिर ने बताया कि कालिया के आगे के दांत बेहद खतरनाक हैं, वह जिसको काटता है, उसका पूरा मांस उखाड़ लेता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights