अंतर्राष्ट्रीय

सोमालिया की राजधानी में आतंकी हमला, 9 लोगों की मौत, 20 घायल, इस संगठन ने ली हमले की जिम्मेदारी

 सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में बड़ा आतंकी हमला हुआ है। यहां समुद्र के किनारे एक होटल में इस्लामिक अल-शबाब आतंकवादियों ने शुक्रवार की रात हमला कर दिया। करीब छह घंटे तक सुरक्षाबल के जवानों और आतंकियों के बीच फायरिंग चली। इस दौरान छह नागरिक, तीन जवान समेत 9 लोगों की मौत हो गई। जबकि 10 लोग घायल हुए। अलकायदा से जुड़े जिहादी संगठन अल शबाब ने हमले की जिम्मेदारी ली है। सुरक्षा बलों ने होटल को सील कर दिया है।

शनिवार को पुलिस ने बताया कि अल-कायदा से जुड़े जिहादी 15 से अधिक वर्षों से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर समर्थित संघीय सरकार के खिलाफ विद्रोह कर रहे हैं। अक्सर होटलों को निशाना बनाते हैं, जो सोमाली संभ्रांत नागरिकों और विदेशी अधिकारियों की मेजबानी करते हैं।

रात दो बजे तक चली फायरिंग

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार शाम आतंकियों ने पर्ल बीच होटल पर हमला किया। हमले में कुल 9 लोग मारे गए। इनमें तीन सुरक्षाबल के जवान शामिल हैं। 10 अन्य घायल हो गए। करीब दो बजे तक फायरिंग चली। सभी आतंकी मारे गए। सुरक्षा बल के जवान महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों सहित 84 लोगों को बचाने में कामयाब रहे।

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा- विस्फोट के बाद जमकर हुई गोलीबारी

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि लीडो समुद्र तट पर स्थित होटल में गोलियों और विस्फोटों की आवाज देर रात सुनाई देती रही। प्रत्यक्षदर्शी अब्दिरहीम अली ने बताया कि मैं पर्ल बीच रेस्तरां के पास था जब इमारत के सामने भारी विस्फोट हुआ। मैं भागने में कामयाब रहा लेकिन बाद में भारी गोलाबारी हुई और सुरक्षा बल के जवान मौके पर पहुंचे।

यासीन नूर रेस्तरां में थे और उन्होंने बताया कि होटल लोगों से भरा हुआ था, क्योंकि इसे हाल ही में बनाया गया है। उन्होंने कहा कि मैं चिंतित हूं क्योंकि मेरे कई सहयोगी वहां गए थे और उनमें से दो अपने फोन का जवाब नहीं दे रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights