खेलमनोरंजन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मुकाबले से पहले टीम इंडिया ने ऑकलैंड में खेली होली

आक्लैंड।  भारतीय महिला टीम वर्ल्ड कप के अपने 5वें मुकाबले में शनिवार को आस्ट्रेलिया की टीम से भिड़ेगी। टीम अभी 4 मैचों में से 2 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर है। यह मैच इडेन पार्क आक्लैंड में खेला जाएगा लेकिन उससे पहले टीम के सभी खिलाड़ियों ने होली मनाई। बीसीसीआइ वुमेन ट्वविटर हैंडल ने एक फोटो ट्विट कर लिखा है कि टीम ने आक्लैंड में प्रैक्टिस करने के बाद होली मनाई। उनकी तरफ से सभी को होली की ढेर सारी शुभकामनाएं। इस फोटो में सभी खिलाड़ियों के चेहरे पर गुलाल लगा हुआ है।

टूर्नामेंट के लिहाज से टीम के लिए आस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत बेहद जरूरी है। इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लाप रही थी और पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई थी। मैच के बाद तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी और कप्तान मिताली राज दोनों ने एक सुर में बल्लेबाजों को हार का जिम्मेदार ठहराया था।

ऐसे में आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में भारत को वेस्टइंडीज वाले मैच की बल्लेबाजी को दोहराना होगा जहां टीम ने स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत के शानदार शतकीय पारी के दम पर 300 से ज्यादा का स्कोर खड़ा किया और 155 रन से जीत दर्ज की थी।

झूलन के लिए 200वां वनडे

भारत का आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच अनुभवी झूलन गोस्वामी के लिए बेहद खास होने वाला है क्योंकि ये उनके करियर का 200वां वनडे मैच होगा। ऐसे में टीम उन्हें जीत का तोहफा देना चाहेगी। इंग्लैंड के खिलाफ मैच में ही झूलन ने अपने करियर का 250वां विकेट हासिल कर वर्ल्ड रिकार्ड बनाया था।

अब तक अविजीत है आस्ट्रेलिया की टीम

दूसरी तरफ आस्ट्रेलिया की टीम जीत के रथ पर सवार है। टीम ने 4 मैचों में से 4 जीत दर्ज की है और प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन पर काबिज हैं। इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान को हराया है।

टीम इंडिया ने रंगों की होली तो शुक्रवार को खेल ली लेकिन यदि वो जीत की होली खेलना चाहते हैं तो उन्हें अपनी बल्लेबाजी का दम दिखाना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights